- पीएम आवास योजना के तहत पात्रों का ब्योरा हुआ ऑनलाइन

- ट्रांसपोर्ट नगर फेज-2 आवास योजना की सूची अथॉरिटी की वेबसाइट पर अपडेट

देहरादून, पीएम आवास योजना के तहत मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने जरूरतमंदों को आवास आवंटन की प्रक्रिया सोमवार से शुरू कर दी है। प्राधिकरण के मुताबिक पीएम आवास योजना के तहत ट्रांसपोर्ट नगर फेज-2 के लिए जिन पात्रों ने आवेदन किया था। उनका परीक्षण पूरा हो चुका है। जिनकी सूची अब एमडीडीए की वेबसाइट एमडीडीए ऑन लाइन डॉट इन में अपलोड करा दी गई है। जिसकी मदद से अब पात्र अपने नाम को आसानी से देख सकते हैं।

दूसरे फेज में आमवाला तरला

पीएम आवास योजना के तहत प्राधिकरण के पास फिलहाल ट्रांसपोर्टनगर फेज-2 व सहस्त्रधारा रोड स्थित आमवाला तरला में करीब 664 आवास बनकर तैयार हैं। सोमवार से प्राधिकरण के अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट नगर फेज-2 के लिए आवेदन करने वाले पात्रों के आवेदनों के परीक्षण का कार्य पूरा कर लिया है। बताया गया कि परीक्षण के बाद अब पात्र प्राधिकरण की वेब पर अपना नाम देख सकते हैं। इधर, अधिकारियों के अनुसार आवास योजना के तहत दूसरे चरण में अब प्राधिकरण आमवाला तरला के लिए आवेदन करने वाले पात्रों के आवदेनों के परीक्षण करने की तैयारी कर रहा है। इसके बाद दिसंबर पहले सप्ताह तक लक्की ड्रा सिस्टम के तहत आवास आवंटित किए जाने की तैयारी की जा रही है।

-----------

पात्र का पूरा विवरण वेबसाइट पर

पीएम आवास योजना के तहत जिन आवेदकों ने आवेदन किया था। परीक्षण के बाद पात्रों की जो सूची वेब पर अपलोड की गई है। उसमें आवेदक का नाम, आयु सीमा, पहचान पत्र, आधार कार्ड नंबर, वार्षिक आय, फार्म के साथ नकद जमा राशि, जून 2015 से पहले रहने का प्रमाण पत्र, संपर्क सूत्र आदि का पूरा विवरण दिया गया है।