-एक माह के शमन कैंप में वसूली से खुश है एमडीडीए

DEHRADUN: एमडीडीए ने शमन कैंप लगाकर फ्0 दिन में साढे तीन करोड़ रुपए की वसूली की है। इसको अपनी बड़ी उपलब्धि मान रहा है। अवैध निर्माण संबंधी व्यवसाईक व आवासीय वादों के लिए मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण ने ख्ख् मई से ख्ख् जून तक स्पेशल ड्राइव चलाया था। जिसमें एमडीडीए ने न केवल अवैध निर्माण के विरुद्ध साढे़ तीन करोड़ की वसूली की, बल्कि ख्फ्7 मामलों का निस्तारण भी तत्काल प्रभाव से ऑन द स्पॉट कराया।

शमन कैंप चला ख्ख् जून तक

एमडीडीए ने आम लोगों की सुविधाएं और अवैध निर्माण के खिलाफ अपनी पेंडिंग वसूली के लिए ख्ख् मई से प्राधिकरण क्षेत्र में खास अभियान शुरू किया था। एमडीडीए ने इस स्पेशल ड्राइव में स्पष्ट किया था कि एमडीडीए का दफ्तर आम लोगों के लिए उनके इलाके में ही पहुंचेगा। शमन कैंप के जरिए प्राधिकरण का कहना था कि जिन लोगों ने अवैध निर्माण किया है या फिर कंपाउंडिंग नहीं करवाई है, वे मौके पर आकर अपनी समस्या का समाधान कर सकते हैं। पूरे एक माह तक चले शमन कैंप अभियान में एमडीडीए ने शुरुआत ख्ख् मई को साधुराम इंटर कॉलेज बल्लीवाला से की थी, जो आखिर में ख्ख् जून को मसूरी के एमडीडीए गेस्ट हाउस तक चला।

राजस्व में हुआ इजाफा

एमडीडीए अधिकारियों के अनुसार इस एक माह के शमन कैंप में ख्फ्7 मामलों का निस्तारण किया गया। इसके लिए साढ़े तीन करोड़ की वसूली भी की गई। अधिकारियों का कहना है कि शमन कैंप से एमडीडीए के राजस्व में बढ़ोत्तरी होने के साथ ही आवासीय व व्यवसाईक वादों का भी निपटारा किया गया। जरूरत पड़ने पर आगे भी ऐसे कैंप का आयोजन किया जा सकता है।