- मेन लिसाड़ी रोड पर ढलाई वाली गली में सनसनीखेज वारदात

- प्रापर्टी डीलर ने भी लाइसेंसी पिस्टल से चलाई गोलियां

- सिटी मजिस्ट्रेट का होमगार्ड और एक अन्य युवक भी घायल

- आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर फूटा गुस्सा

- चार आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया

Meerut: सोमवार दोपहर मेन लिसाड़ी रोड पर ढलाई वाली गली के सामने दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने मीट कारोबारी और प्रॉपर्टी डीलर को गोलियों से भून दिया। उसने भी लाइसेंसी पिस्टल से गोलियां चलाई, लेकिन किसी को फायर नहीं लगा। पिस्टल में गोलियां खत्म होने के बाद बदमाशों ने डीलर को गोलियों से भून दिया। कारोबारी के साथ सिटी मजिस्ट्रेट का गार्ड तथा एक अन्य युवक भी गोली लगने से घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीडि़त पक्ष की तहरीर के आधार पर चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है मामला

शरीफ पुत्र अब्दुल हमीद निवासी राधने वाली गली सद्दीक नगर मीट के कारोबारी और प्रापर्टी डीलर का काम करता था। सिटी मजिस्ट्रेट कोर्ट में तैनात होमगार्ड अफजाल पुत्र शोर मोहम्मद निवासी रासना शरीफ के यहां गार्ड की नौकरी कर रहा है। सुबह शरीफ अपनी बाइक से अफजाल के साथ माधवपुरम में गया था, दोपहर करीब डेढ़ बजे जब वह वापस लौट कर जाटों वाली गली के पास पहुंचे तो शरीफ का यहां पुरानी रंजिश रखने वालों से मुकाबला हो गया। उन्होंने शरीफ मारने के लिए हथियार निकाल लिए।

बचाव में रहा नाकाम

बचाव में शरीफ बाइक छोड़कर करीब डेढ़ सौ मीटर तक पैदल भागा, लेकिन बदमाशों ने पीछा नहीं छोड़ा। मौत को सामने देख शरीफ ने भी अपनी लाइसेंसी पिस्टल से बदमाशों पर फायर किए। जैसे ही शरीफ की पिस्टल से गोलियां खत्म हुई तो उन्होंने शरीफ पर अंधाधुंध फायरिंग करते हुए उसे घाट उतार दिया। वहीं अफजाल के पैर में भी गोली मारकर उसे भी नीचे गिरा दिया, वहां से गुजर रहे आसिफ पुत्र शरीफ निवासी भूमिया का पूल भी चपेट में आ गया। कंट्रोल रूम की सूचना पर पहुंची ब्रह्मपुरी पुलिस ने शरीफ का शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

मौके पर पहुंचे अधिकारी

मौका-ए-वारदात पर पहुंचे ओंकार सिंह ने एसओ से पूरे घटनाक्रम की जानकारी की। एसएसपी मृतक शरीफ के घर पहुंचे और पीडि़त परिवार को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। इस दौरान लोगों ने हंगामा किया। उनका कहना था कि आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। एसएसपी के आश्वासन देने के बाद लोग शांत हुए।

लापरवाही बर्दास्त नहीं

सिटी मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश राय जिला अस्पताल पहुंचे और दोनो घायलों से बातचीत की। उन्होंने सीएमएस को बुलाकर ढंग से उपचार देने का निर्देश दिया। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि उपचार में लापरवाही किसी सूरत में बर्दास्त नहीं की जाएगी।

मैं स्वंय मौके पर और मृतक शरीफ के घर पर भी होकर आया हूं। पुरानी रंजिश का मामला प्रकाश में आया है। जांच चल रही है। चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-ओंकार सिंह

एसएसपी