- केजीएमयू प्रशासन कर रहा तैयारी

- खत्म होगी वर्तमान व्यवस्था

- तीमारदारों को नहीं ढोने पड़ेंगे सिलेंडर

LUCKNOW: किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में अब हर बेड तक ऑक्सीजन पाइपलाइन से पहुंचाने की तैयारी है। इससे सिलेंडर का झंझट खत्म होगा और मरीजों को ऑक्सीजन के कारण कोई परेशानी नहीं उठानी होगी। इसके लिए केजीएमयू कैम्पस में ही ऑक्सीजन जेनरेट करने की तैयारी में है।

पिछले दो माह में हुई थी समस्या

जुलाई और अगस्त माह में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग और सप्लाई में समस्याओं के कारण वीसी के निर्देश पर केजीएमयू प्रशासन अब बेड टू बेड ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने की तैयारी कर रहा है। यह सुविधा केजीएमयू के सभी विभागों में लागू की जाएगी। केजीएमयू प्रशासन इसके लिए एक बड़ा प्लान तैयार कर रहा है जो अगले एक दो हफ्ते में तैयार हो जाएगा। केजीएमयू प्रशासन चाहता है कि यहीं पर ऑक्सीजन जेनरेट की जाए और यहीं से सभी विभागों को सप्लाई भी की जाए। ताकि मरीजों को गैस की कमी से कोई जान न जाए।

कमेटी बना रही रिपोर्ट

वीसी प्रो। रविकांत ने ऑक्सीजन की किल्लत के कारण होने वाली समस्याओं की जानकारी और निदान के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया। यह कमेटी सभी विभागों से डाटा इकट्ठा कर रही हैं। जिसमें विभागों की गड़बडि़यां निकल कर आ रही हैं। कमेटी इस पर विस्तृत रिपोर्ट भी तैयार कर रही है। इस कमेटी के सुझावों पर ही केजीएमयू प्रशासन आगे की तैयारी करेगा।