-एयर एम्बुलेंस से पहुंचे मेदांता

-आज आएगी जांच रिपोर्ट

-सपा की ओर से बयान-चिंता की कोई बात नहीं

LUCKNOW: सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को शुक्रवार की रात मेदांता हास्पिटल में एडमिट कराया गया है। उन्हें तेज बुखार के साथ फेफड़ों में इंफेक्शन से सांस लेने में तकलीफ थी। पहले उन्हें पीजीआई में एडमिट कराया गया था। मेदांता के डॉक्टरों ने शनिवार देर शाम उनकी सेहत में सुधार बताया।

स्वाइन फ्लू के लक्षण होने के कारण उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम का थ्रोट स्वैब और नेजल स्वैब का नमूना लेकर टेस्ट के लिए दिल्ली स्थित राष्ट्रीय संचारी रोग संस्थान भेजा गया है। रविवार शाम तक जांच रिपोर्ट आने की संभावना है। मेदांता अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में बताया कि मुलायम सिंह को लखनऊ पीजीआई में दाखिल कराया गया था। शुक्रवार को उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई तो एयर एंबुलेंस के जरिए शुक्रवार देर रात उन्हें लाकर मेदांता के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट किया गया। डॉक्टरों के अनुसार वह पिछले कई दिनों से बुखार से ग्रस्त रहे होंगे। उनको यूरीनरी इंफेक्शन की भी शिकायत है। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा। एके दुबे ने कहा कि पहले से स्थित ठीक है। अब उन्हें सांस लेने में पहले जैसी तकलीफ नहीं है।

चिंता की बात नहीं- राजेंद्र चौधरी

इस दौरान लखनऊ में समाजवादी पार्टी के स्पोक पर्सन राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मुलायम सिंह को थोड़ी प्रॉब्लम थी जिसकी वजह से मेदांता में एडमिट कराया गया है। वहां डॉ। त्रेहन की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर्स ने उन्हें तीन दिन के आराम की सलाह दी है। नेता जी के स्वास्थ को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है।