- आई नेक्स्ट में खबर छपते ही मचा हड़कंप, जीडीए वीसी ने गठित की जांच कमेटी

-असुरन से मेडिकल कॉलेज तक रोड चौड़ीकरण होने के सात माह में ही टूट गई थी

GORAKHPUR: सिटी में जीडीए निर्माण कार्य कराता है और कुछ दिनों बाद ही वह टूट जाती है। इसका ताजा उदाहरण असुरन चौराहे से मेडिकल कॉलेज तक रोड चौड़ीकरण कार्य है। 6 करोड़ की लागत से सात माह पहले रोड बनी और टूट गई। आई नेक्स्ट ने अपने 19 जून के एडिशन में इसे प्रमुखता से पब्लिश किया। खबर पब्लिश होते ही जीडीए में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जीडीए वीसी ने जांच कमेटी गठित करने के साथ ही कार्यदायी फर्म को तत्काल मरम्मत का आदेश दिया। वहीं कार्यदायी फर्म ने भी तत्परता दिखाते हुए रोड का मरम्मत कार्य शुरू कर दिया।

दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित

फ्राइडे की शाम अवस्थापना निधि की मीटिंग में भी कमिश्नर ने इस मुद्दे को जीडीए अफसरों के सामने उठाया। जीडीए वीसी शिव श्याम मिश्र ने बताया कि आई नेक्स्ट में खबर पब्लिश होने के बाद रोड की गुणवत्ता को लेकर कई सवाल खड़े होने लगे थे। इसी को देखते हुए जांच कमेटी गठित किया गया है। दो सदस्यीय जांच कमेटी में अधिशासी अभियंता ओमचंद और वकील अहमद को जिम्मेदारी दी गई है। ओमचंद का कहना है कि फर्म ने काम शुरू कर दिया है, दो से तीन दिन में रोड के मरम्मत का काम पूरा कर लिया जाएगा। जांच के लिए फाइल मंगाई गई है, हालांकि वकील अहमद इस सप्ताह अवकाश पर हैं, जैसे ही आएंगे जांच शुरू कर दी जाएगी और जांच में जो फर्म दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

तत्काल निर्माण का दिया आदेश

जीडीए वीसी ने कहा कि खबर पब्लिश होने के बाद कई लोगों के व्यक्तिगत कंप्लेन भी आने लगे कि रोड की गिट्टी उखड़ गई है। उसके बाद कार्यदायी फर्म को तत्काल काम करने के लिए आदेश दिया। फ्राइडे की रात 12 बजे से रोड के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। सबसे पहले पुराने हिस्से को उखाड़ा गया, उसके बाद निर्माण कार्य शुरू किया गया है। ओमचंद ने बताया कि पहले दिन फर्म ने 20 मजदूर लगाए थे और इन लोगों ने असुरन पुलिस चौकी से लेकर वी मार्ट तक मरम्मत का काम कर दिए। अब इस रोड के दोबारा निर्माण होने के बाद फिर से जांच की जाएगी और उसके बाद फिर भुगतान किया जाएगा।

सड़क चौड़ी होने के बाद ही टूट गई थी। जिसके कारण पहले जैसे ही हालत हो गए थे, लेकिन आई नेक्स्ट ने टूटी हुई रोड को मुद्दा बनाकर फिर से रोड बनवाने का काम शुरू करा दिया। इसके लिए आई नेक्स्ट की जितनी तारीफ की जाए कम है।

मुन्ना शेख, दुकानदार, विष्णुमंदिर

आई नेक्स्ट जनहित मुद्दों को प्रमुखता से पब्लिश करता रहा है। मेडिकल रोड भ्रष्टाचार की बलि के कारण टूटने की खबर को जिस तरह से मुद्दा बनाया बहुत ही सराहनीय है। अब यह रोड फिर से बन कर तैयार हो रही है।

दीपचंद, रेजीडेंट, एचएन सिंह चौराहा

मेडिकल रोड के चौड़ीकरण में घटिया निर्माण की बात आई नेक्स्ट ने प्रमुखता से उठाया। अब उसी पैसे से रोड का फिर से मरम्मत का काम कराया जाएगा। जांच कमेटी गठित की गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई की जाएगी।

शिव श्याम मिश्र, वीसी जीडीए