-दिन भर काटे डॉक्टरों के चक्कर, एडी हेल्थ ने मेडिकल के लिए गठित किया बोर्ड

-घटना के विरोध में ¨हदू जागरण मंच ने एसडीएम सिरौली को सौंपा ज्ञापन

BAREILLY :

आंवला में धर्मातरण प्रकरण में पीडि़त के खतना का सच वेडनसडे को मेडिकल बोर्ड की जांच के बाद सामने आएगा। ट्यूजडे को पुलिस पीडि़त को कई डॉक्टरों के पास लेकर गई। आखिर में एडी हेल्थ ने बोर्ड गठित कर दिया। बोर्ड पीडि़त की जांच कर बताएगा कि खतना हुआ है या नहीं। अगर हुआ है तो कितना पुराना है।

यह था मामला

भोजीपुरा में रहने वाले एक युवक का आरोप है कि सिरौली के मोहल्ला प्यास निवासी फुरकान पुत्र लियाकत ने अपने भाई रिजवान व इरफान के साथ उसे चाय में नशा देकर बेहोश किया। इसके बाद उसका खतना करा दिया। होश में आने के बाद उससे जबरन नमाज पढ़वाई और मीट खाने को कहा। पीडि़त शिकायत लेकर पूर्व इंस्पेक्टर रामअवतार यादव के पास दो बार थाने गया लेकिन उन्होंने उसे टरका दिया। मंडे को पीडि़त ने आंवला चेयरमैन संजीव सक्सेना को आपबीती सुनाई तो वह उसे लेकर सीओ के पास पहुंचे। सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह से भी शिकायत की गई। तब पुलिस ने रिपोटर्1 दर्ज की।

डॉक्टर ने एक्सपर्ट को दिखाने को कहा

मंडे को रिपोर्ट दर्ज करने के बाद पुलिस मेडिकल के लिए युवक को रामनगर सीएचसी लेकर पहुंची। यहां डॉक्टर ने स्पष्ट राय न देते हुए जिला अस्पताल भेज दिया। वहां भी डॉक्टर ने एक्सपर्ट को दिखाने को कह दिया। इसके बाद मंगलवार को युवक को एडी हेल्थ के पास ले जाया गया। तब उन्होंने एक्सपर्ट डॉक्टरों का बोर्ड गठित कर दिया है।

आरोपी तीनों भाई फरार

इधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद आरोपी तीनों भाई फरार हो गए हैं। आरोपित दिल्ली में रहकर ट्रक चलाते हैं। वहीं, घटना पांच माह पुरानी बताई जा रही है।

¨हदूवादी संगठनों में आक्रोश

घटना प्रकाश में आने के बाद ¨हदू संगठन भी लामबंद हो गए हैं। ¨हदू जागरण मंच ने धर्मातरण कराने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई को लेकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें रामवीर प्रजापति, रोहित सिंह सूरज, अभय सक्सेना आदि शामिल रहे। पीडि़त युवक मंडे को मेरे पास आया था। रिपोर्ट दर्ज कर उसके मेडिकल का प्रयास किया जा रहा है। वेडनसडे को बोर्ड जांच कर अपनी राय देगा तब सच्चाई पता चलेगी।

-सोम प्रकाश, इंस्पेक्टर सिरौली