-प्रिंसिपल हेल्थ सेक्रेटरी से मिले पीएमसीएच के प्रिंसिपल

-सीटें बढ़ाने की अड़चनों को दूर करने का मिला आश्वासन

-टीचर्स की कमी दूर की जाएगी

PATNA : पीएमसीएच में मेडिकल की सीटें बढ़ाकर ख्भ्0 करने के लिए प्रयास जारी है। सेक्रेटेरिएट में हेल्थ डिपार्टमेंट के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व अन्य सीनियर ऑफिसर्स से पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ एसएन सिन्हा मिले। उन्होंने बताया कि हमलोग जल्द ही सीटें बढ़ाने को लेकर जो कमियां है, उसे दूर कर लेंगे। इन्हीं कमियों को लेकर आश्वस्त किया है। जानकारी हो कि टीचर्स, इंफ्रास्ट्रक्चर और अन्य कमियों के कारण एमसीआई की टीम को आपत्ति थी। लास्ट टाइम टीम ने अगस्त में कॉलेज कैंपस विजिट किया था। जिसमें ये कमियां गिनायी गयी थी। अब दिसंबर में विजिट होने की संभावना है।

लाइब्रेरी में स्पेस बढ़ाया जाएगा

फिलहाल लाइब्रेरी में बमुश्किल भ्0 से म्0 स्टूडेंट्स के लिए स्पेस है। लेकिन हर साल यहां करीब एक हजार स्टूडेंट्स पहुंचते हैं। जिसमें एमबीबीएस, डिप्लोमा, पीजी और अन्य कोर्सेस के स्टूडेंट्स रहते हैं। स्पेस कम होने से लाइब्रेरी के लिए नया एरिया तलाशना होगा जिसमें जरूरत के मुताबिक स्टूडेंट्स को सुविधा दी जा सके। इस बारे में प्रिंसिपल ने कहा कि लाइब्रेरी में स्पेस बढ़ाया जाएगा। सूत्रों ने बताया कि यहां फिलहाल बुक इशू करने में भी स्टाफ आनाकानी करते हैं। कभी बताया जाता है कि नयी पुस्तकें आएगी तब इशू होगा या फिर कुछ और बातें कह कर बुक इशू नहीं कर रहे हैं।

वाई-फाई योजना ठंढे बस्ते में

ज्ञात हो कि ख्009 में पूरे कैंपस को वाई-फाई करने की योजना थी। जो अबतक ठंढ़े बस्ते में है। स्टूडेंट्स को ऑनलाइन स्टडी व जर्नल आदि पढ़ने में परेशानी होती है।