-ड्रग विभाग की टीम ने की छापेमारी, 2.5 लाख की दवाएं जब्त

PRAYAGRAJ: शहर में बिना ड्रग लाइसेंस धड़ल्ले से मेडिकल स्टोर्स चल रहे हैं। गुरुवार को औषधि प्रशासन की टीम ने पुरामुफ्ती एरिया के एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की तो हकीकत सामने आ गई। बिना लाइसेंस लिए दुकानदार दवाएं सेल कर रहा था। शॉप में लाखों की कीमत की दवाएं भी मौजूद थीं। टीम शॉप ओनर के खिलाफ ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट के तहत कोर्ट में केस फाइल करने जा रही है।

सच निकली सूचना

औषधि प्रशासन टीम को सूचना मिली थी कि पुरामुफ्ती एरिया में बिना ड्रग लाइसेंस मेडिकल स्टोर चल रहा है। मौके पर पहुंची टीम ने जांच की तो शिकायत सही निकली। शॉप ओनर विश्वजीत किसी भी प्रकार का लाइसेंस पेश नहीं कर पाया। जबकि मौके पर एंटीबायोटिक से लेकर यूरीनल, हार्ट, लीवर आदि की बीमारियों की सभी दवाएं उपलब्ध थीं। टीम ने 2.5 लाख रुपए की दवाएं तत्काल जब्त कर लीं। टीम में असिस्टेंट कमिश्नर ड्रग प्रयागराज केजी गुप्ता, ड्रग इंस्पेक्टर गोविंद गुप्ता, राहुल आदि शामिल रहे।

सरकार ने बदल दिया नियम

पहले ऐसे मामले सामने आने पर पहले संबंधित थाने में मामला दर्ज किया जाता था। लेकिन अब सरकार ने नियम में बदलाव कर दिया है। पुलिस के रोल को छोटा करते हुए अब ड्रग विभाग सीधे कोर्ट में ड्रग एंड कास्मेटिक एक्ट के तहत केस फाइल कर सकता है। आरोपी केस फाइल होने के बाद कोर्ट से अपनी बेल कराएगा। हालांकि पहले सीधे आरोपी को जेल भेज दिया जाता था।