IMS BHU स्टूडेंट्स ने एक दूसरे के खिलाफ लंका थाने में दर्ज कराई शिकायत

--MS ऑफिस पहुंचे दोनों गुट के छात्र, एमएस ने भी दर्ज करायी अपनी शिकायत

VARANASI

बीएचयू के रूइया एनेक्सी हॉस्टल में शनिवार को मेडिकल छात्रों का दो गुट आपस में भिड़ गया। रैगिंग और मारपीट का आरोप लगाते हुए दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ लंका थाने में तहरीर दी है। दोनों गुटों के एमएस ऑफिस पहुंचने पर हंगामे की स्थिति बन गयी। सूचना पर तुरंत प्रॉक्टोरियल के जवान वहां पहुंच गये। काफी देर बाद स्थिति सामान्य हो पायी।

डॉ मीत पर मारपीट का आरोप

एमबीबीएस थर्ड ईयर के स्टूडेंट्स सुभाष यादव को लेकर कुछ छात्र शनिवार की दोपहर एमएस ऑफिस पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी से निष्कासित डॉ। मीत मिनारे ने उनके साथ मारपीट की है। इसके बाद उसका मेडिकल मुआयना कराया गया। घटना को लेकर स्टूडेंट्स खासे आक्रोश में थे। उनका कहना था कि डॉ। मीत रूइया एनेक्सी हॉस्टल में कपिलदेव के कमरे में था। उधर, दूसरे गुट के छात्रों ने आरोप लगाया कि उनके साथ सुभाष यादव, अर्जुन, अभिषेक कुमार और रविकांत मौर्य ने उनको आत्रेय हॉस्टल में बुलाकर उनके साथ रैगिंग की। अपने शिकायती पत्र में छात्रों ने कहा है कि यह घटना शुक्रवार की रात करीब एक बजे की है। कहा है कि रैगिंग के सूचना मिलने पर डॉ। मीत मिनारे व अन्य छात्रों ने पहुंचकर मुक्त कराया। लंका थाने में दी गई शिकायत में छात्रों ने कहा कि रैगिंग की शिकायत करने पर सुभाष व उसके साथियों ने डॉ। मीत पर मारपीट का झूठा आरोप लगाया है।

MS ने शांत कराया मामला

हालांकि एमएस डॉ। ओपी उपाध्याय ने दोनों गुटों के छात्रों को समझा-बुझाकर मामले को शांत करा दिया। इसके बाद दोनों गुट के छात्र चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पहुंच गए। इसको लेकर शाम तक विवाद को शांत कराने की कवायद चलती रही। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के अधिकारी व पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है।

एमबीबीएस के एक स्टूडेंट ने डॉ मीत मिनारे पर मारपीट का आरोप लगाया है। वहीं दूसरे पक्ष ने रैगिंग का आरोप लगाया है। रैगिंग मामले में जांच के आदेश दे दिये गये हैं। इसके साथ ही डॉ। मीत जिसके कमरे में रहे थे उसकी भी जांच कराई जाएगी।

-प्रो। ओएन सिंह, चीफ प्रॉक्टर

बीएचयू