-बुखार, कैल्शियम, फंगल और पेन किलर सहित तमाम दवाएं खत्म

-परेशानी में मरीज बाहर से खरीद रहे दवाएं, दवा काउंटर पर कर रहे झिकझिक

<-बुखार, कैल्शियम, फंगल और पेन किलर सहित तमाम दवाएं खत्म

-परेशानी में मरीज बाहर से खरीद रहे दवाएं, दवा काउंटर पर कर रहे झिकझिक

BAREILLYBAREILLY :

बारिश के सीजन में वायरल फीवर, खांसी, उल्टी-दस्त, फंगल इंफेक्शन के मरीजों की संख्या डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में क्या बढ़ गई। इन बीमारियों के इलाज की दवाइयों का टोटा पड़ गया। मरीज बाहर से दवाइयां खरीदने को मजबूर हैं। सीएमओ-सीएमएस दवाई का ऑर्डर भेज कर खामोश हो गए हैं। असर यह पड़ रहा है कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के मरीज इलाज के लिए आ तो रहे है, लेकिन हॉस्पिटल से दवा न मिलने पर खाली हाथ घर चले जा रहे हैं।

क्भ् दिन से नहीं हैं दवाएं

डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में सामान्य दिनों में ओपीडी में करीब क्भ्00 मरीज दिखाने पहुंचते हैं, लेकिन वायरल फीवर का सीजन होने के चलते ओपीडी में मरीजों की संख्या दो हजार के पार पहुंच रही है। इनमें बुखार, पेट और स्किन के मरीज की संख्या सामान्य दिनों की दोगुनी बतायी जा रही है। मरीज इस आस में पहुंच रहे हैं कि उन्हें डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में क् रुपए में इलाज और दवाई मिल जाएगी, लेकिन पेशेंट जब हॉस्पिटल पहुंच रहे हैं, तो उन्हें निराशा हाथ लग रही है। डॉक्टर को तो दिखा ले रहे हैं, लेकिन दवा नहीं पा रहे हैं। यह हाल बीते क्भ् दिनों से बना हुआ है।

==============

ये दवाएं हॉस्पिटल में नहीं

-अरिल-लूजमोशन बोतल

मेट्रोजिल लूजमोशन इंजेक्शन

नेम्बुलाइजर-सांस रोगी एवं बच्चों के लिए

डाइक्लोफिनक- बुखार और पेन किलर

कैल्शियम- हड्डी एवं महिलाओं के लिए

डेरीफाइलिन खांसी

==============

दवाओं की कमी है। इसकी डिमांड की गई है। जैसे ही दवा आती है, उसे मरीजों को उपलब्ध करा दिया जाएगा। जो दवाएं लोकल पर्चेज पर खरीदी जा रही हैं उसे मरीजों को उपलब्ध कराया जा रहा है।

केएस गुप्ता, सीएमएस डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल

----

बीसलपुर से दवा लेने के लिए डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पहुंचे रिटायर टीचर ने बताया वह दवा लेने कि लिए आए थे। डॉक्टर ने चार दवाएं पर्चे पर लिखी जिसमें से एक ही मिली तीन दवाएं लेने के लिए बाहर मेडिकल जा रहा हूं।

मिश्री लाल, बीसलपुर

----

मीरगंज से दवा लेने आए चन्द्रपाल ने बताया कि उन्हें बुखार की समस्या है। दवा लेने दूसरी बार आएं हैं लेकिन दोनों बार दवा मेडिकल ही लेनी पड़ी। पिछली बार भी बताया था कि दवाएं आने वाली है इस बार भी।

चन्द्रपाल, मीरगंज