- बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्टोर बिल्डिंग को किया गया शिफ्ट

- चोरों के निशाने पर थी केवल महंगी मेडिकल किट

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : बीआरडी मेडिकल कॉलेज के स्टोर में लगातार हो रही चोरी के मामले में सतर्कता बढ़ा दी गई है। मेडिसिन स्टोर को दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है ताकि स्टोर सेफ रह सके। चोरों के निशाने पर स्टोर में रखी केवल महंगी मेडिकल किट थी। चोरी गई लाखों रुपए कीमत की किट के बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है।

चोरों को है किट के बारे में जानकारी?

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के मेडिसिन स्टोर में पिछले तीन दिनों में दो बार चोरी की वारदात हुई। पहली बार मार्निग में लाखों रुपए की किट चोरी हुई और शाम तक लावारिस हालत में वापस मिल गई। जबकि संडे नाइट खिड़की का शीशा तोड़ कर चोर करीब ढाई लाख रुपए कीमत की मेडिकल किट चुरा ले गए। चोरी की वारदात ने सवाल खड़े कर दिए कि आखिर चोरों के निशाने पर केवल मेडिकल किट क्यों है? एक मेडिकल किट की कीमत हजारों में है। किट के कीमत और महत्व, दोनों की जानकारी चोरों को थी जिसके चलते बीआरडी मेडिकल कॉलेज के स्टोर से सिर्फ किट ही चोरी हो रही हैं।

पहले क्यों नहीं उठाए कदम

लगातार हुई चोरियों के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मेडिसिन स्टोर को पुरानी बिल्डिंग से हटा कर उसे एसआईसी ऑफिस के पास वाली बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया है। स्टोर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। हालांकि दो बार हुई चोरी से विभाग के ऊपर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। किट की कीमत और महत्व का पता होते हुए भी सुरक्षा के पुरजोर इंतजाम क्यों नहीं किए गए। मामले की विभागीय जांच कराई जा रही है।