15 दिन में दो आतंकियों को मेरठ से गिरफ्तार कर चुकी है एनआईए की टीम

गणतंत्र दिवस पर मंडरा रहा है आतंकी तं खतरा

खुफिया विभाग व पुलिस ने जारी किया अलर्ट

Meerut. दिल्ली में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद मेरठ में अलर्ट जारी कर दिया गया है. एनआईए टीम ने पांच आतंकियों के नाम की लिस्ट भी पुलिस को सौंप दी है. जिससे पुलिस व खुफिया विभाग में खलबली मची हुई है. वहीं, एनआईए की टीम पंद्रह दिनों में दो संदिग्ध आतंकियों को भी मेरठ से गिरफ्तार कर चुकी है. एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि जिले में सतर्कता बरती जा रही है. खुफिया संगठन को भी अलर्ट रहने के आदेश जारी किए गए हैं.

आतंकियों का वेस्ट कनेक्शन

पश्चिमी उत्तर प्रदेश से आतंकी गतिविधियों का पुराना नाता है. हाल ही में आइएसआइएस के नए मॉड्यूल के राजफाश ने एक बार फिर पश्चिमी में आतंकी कनेक्शन को मजबूती दी है. इसी कनेक्शन को खंगालने के दौरान एनआइए को इनपुट मिला है कि मॉड्यूल से जुड़े कुछ संदिग्धों ने मेरठ व आसपास के जिलों की तंग गलियों व मलिन बस्तियों में शरण ली हुई है.

क्या है मामला

गत 26 दिसंबर 2018 को एनआईए व यूपी एटीएस ने दिल्ली और यूपी के 17 ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें आतंकी संगठन आइएस के नए माड्यूल का खुलासा किया था. यूपी एटीएस ने दिल्ली के जाफराबाद, यूपी के हापुड़, लखनऊ, अमरोहा समेत कई ठिकानों पर कार्रवाई की थी. एनआईए व एटीएस ने आतंकी इमाम साकिब की निशानदेही पर तीन जनवरी को रार्धना गांव में दबिश डालकर नईम को गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद नईम की निशानदेही पर एनआईए टीम ने शुक्रवार को मुंडाली थाना क्षेत्र के जसौरा गांव से इमाम मो. अफसार को गिरफ्तार किया था. शनिवार को एनआईए ने मो. अफसार के साथ गांव में छापेमारी भी की थी.

गणतंत्र दिवस पर नजर

जिस तरीके से देहात क्षेत्र से एनआईए टीम ने पहले नईम को गिरफ्तार किया और बाद में इमाम मो. अफसार की गिरफ्तारी हुई, उससे पुलिस के हाथ-पैर फुल गए हैं. यही नहीं एसएसपी की तरफ से देहात क्षेत्र में ज्यादा सतर्कता बरते के आदेश जारी किए गए हैं.

मलिन बस्ती बनी शरणस्थली

दिल्ली से नजदीकी और आर्थिक संपन्नता के चलते पश्चिमी उत्तर प्रदेश माफियाओं के साथ-साथ दहशतगदरें के निशाने पर रहता है. शनिवार की छापामारी के बाद एनआईए ने एक बार फिर मेरठ, अमरोहा, हापुड़ और गाजियाबाद पर विशेष निगरानी शुरू कर दी है.

यह आतंकी हो चुके हैं गिरफ्तार

9 जनवरी 2019

आतंकी इमाम मो. अफसार को मुंडाली के जसौरा गांव से किया गिरफ्तार.

3 जनवरी 2019

रार्धना का नईम को एनआईए की टीम ने किया गिरफ्तार.

26 दिसंबर 2018

मास्टर माइंड मुफ्ती सुहैल व दिल्ली के अनस व युनूस अमरौहा से गिरफ्तार.

28 अक्टूबर 2018

आईएसआई एजेंट जाहिद बुलंदशहर से गिरफ्तार.

6 अक्टूबर 2018

जासूसी के आरोप में सेना का जवान कंचन सिंह मेरठ से गिरफ्तार.

19 सितंबर 2018

नोएडा से आईएसआई के लिए जासूसी करने वाला सिपाही अभ्युतानंद गिरफ्तार.

27 नवंबर 2015

मेरठ में आईएसआई एजेंट एजाज को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार.

10 जनवरी 2009

सहारनपुर से आईएसआई एजेंट आमिर अहमद उर्फ भूरा गिरफ्तार.

12 दिसंबर 2008

सीआपीएफ कैंप पर आतंकी हमला करने वाला आतंकी फहीम अंसारी गिरफ्तार.

21 जून 2007

बिजनौर में भारी आरडीएस के साथ हूजी के दो आतंकी गिरफ्तार.

18 अप्रैल 2004

मेरठ से आईएसआई एजेंट रूबी बेगम को गिरफ्तार किया.