दस अप्रैल को लेकर पुलिस अधिकारी हुए अलर्ट

पुलिस ने चिह्नित किए शहर के अति संवेदनशील 12 प्वाइंट

 

फिर उपद्रव की आशंका

खुफिया एजेंसियों व अन्य इनपुटों के माध्यम से पुलिस को रिपोर्ट मिल रही है कि शहर में दस अप्रैल को फिर से शहर का माहौल खराब हो सकता है। कुछ लोग आरक्षण विरोधी भारत बंद का समर्थन करते हुए सड़कों पर उतर सकते हैं। खुफिया रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधिकारी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है।

 

बाहर से मंगाया फोर्स

दस अप्रैल के बवाल की आंशका के चलते पूर्वी जिलों से पुलिस बल मंगवा लिया गया है। शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात कर दिया है।

 

चार जोन में बांटा मेरठ

एसएसपी ने बवाल को देखते हुए मेरठ को चार जोन में बांट दिया है। इसके साथ जिला प्रशासन ने 18 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए है। उनके साथ सीओ भी मौजूद रहेंगे।

 

सख्ती के निर्देश

पुलिस अधिकारी इस बार उपद्रवियों को बख्सने के मूड में नजर नहीं आ रही है। लखनऊ से आदेश मिल चुके है अगर किसी ने शहर की फिजा बिगाड़ने की कोशिश की तो उसका जवाब गोली से ि1दया जाए।

 

अतिसंवेदनशील मेरठ

एसपी सिटी मान सिंह ने बताया कि शहर दस अप्रैल में भारत बंद की अफवाह को लेकर शहर के अति संवेदनशील 12 पाइंटों को चिंहित कर लिया है।

1. कचहरी का अंबेडकर चौराहा

2. कंकर खेड़ा

3. शोभापुर

4. परतापुर तिराहा

5. बेगमपुल

6. भूमिया पुल

7. हापुड़ अड्डा

8. घंटाघर

9. लालकुर्ती

10. मलियाना

11. शेर गढ़ी

12. रेलवे रोड चौराहा

 

पांच पार्टी महिला क्यूआरटी

एसपी सिटी मान सिंह चौहान का कहना है कि दो अप्रैल को देखने में आया था कि उपद्रव मचाने में काफी महिलाएं भी थी, जो पथराव व आगजनी की घटनाओं को अंजाम दे रही थी। उनके लिए महिला क्यूआरटी फोर्स का इंतजाम किया गया है। जो दस अप्रैल को अति संवेदनशील क्षेत्रों में तैनात किया जाएगा।

 

पुलिस बल तैनात

एसपी सिटी मान सिंह चौहान का मानना है कि चूंकि दस अप्रैल को कहीं भी भारत बंद की सूचना नहीं है। किसी राजनीति संगठनों ने भी अभी इसकी कमान नहीं संभाली है। अगर कोई जबरदस्ती दुकानों में तोड़फोड़ करता है जबरन दुकानों को बंद करवाता है तो उसको पुलिस की भाषा में जवाब दिया जाएगा। अफवाहों के चलते पहले से पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

 

महापौर सुनीता वर्मा 'नजरबंद'

14 अप्रैल को अंबेडकर जयंति के चलते महापौर सुनीता वर्मा की हर गतिविधि पर खुफिया नजर रखी जा रही है। घर के बाहर खुफिया एजेंसी उनकी हर गतिविधि पर नजर रख रही हैं। पुलिस के मुताबिक खुफिया इनपुट मिले हैं कि 14 अप्रैल को महापौर शहर की फिजा बिगाड़ सकती है। उनके पति योगेश वर्मा ने पर दो अप्रैल को शहर में हिंसा भड़काकर उपद्रव कराने का आरोप है।

 

महापौर के खिलाफ शिकायत

एसएसपी मंजिल सैनी का कहना है कि कंकरखेड़ा के कई लोगों ने महापौर सुनीता वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि बवाल के दिन सुनीता वर्मा ने भी हिंसा भड़काने वाले भाषण दिए थे। अभी इसकी जांच चल रही है।