पहल

ब्रांडेड पैकेज्ड वाटर की तर्ज पर निगम लाएगा अपना प्रोडक्ट

- नगर निगम अपनी जमीन पर लगाएगा प्लांट

- नो प्रॉफिट नो लॉस पर देगा नगर निगम गंगानीर

Meerut : मार्केट में बोतल बंद पानी के तमाम ब्रांड मौजूद हैं। इसी के बीच जल्द ही आपको नगर निगम का ब्रांडेड पानी दिख जाएगा। निगम जल्द ही शहर में गंगानीर लाने जा रहा है। नगर निगम शहर में इसका प्लांट लगाने की योजना तैयार की है। ब्रांडेड मिनरल वाटर से आधी कीमत पर नगर निगम लोगों को उपलब्ध कराएगा।

लागत पर ही मिलेगा लोगों को पानी

मार्केट में बिक रही ब्रांडेड मिनरल वाटर की तर्ज पर शहरवासियों को जल्द ही नगर निगम की बोतल बंद पानी मिलेगी। इसका नाम गंगानीर होगा। नो प्रोफिट और नो लॉस पर नगर निगम आपको यह उपलब्ध कराएगा।

अपनी जमीन लगाएगा प्लांट

नगर निगम के पास शहर में बहुत सारी जमीन खाली पड़ी है। इसीलिए नगर निगम अपनी ही जमीन पर इस प्लांट को लगाएगा। प्लांट के लिए जमीन चिंहित करने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

कार्यकारिणी में रखेंगे प्रस्ताव

महापौर ने बताया कि शहरवासियों को गंगानीर देने के लिए कार्यकारिणी में प्रस्ताव रखा जाएगा। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद बोर्ड बैठक में इसकी मंजूरी ली जाएगी।

इसी साल होगा पूरा

महापौर इस प्रोजेक्ट को इसी साल पूरा करना चाहते हैं। अगले साल मार्च में नगर निगम के चुनाव होंगे। अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही इसको जमीन स्तर पर लाया जाएगा।

पहला होगा प्लांट

नगर निगम द्वारा लोगों को पानी उपलब्ध कराने के लिए इस प्रकार का प्लांट पहला होगा। इससे पहले किसी भी नगर निगम ने इस प्रकार से लोगों को पानी उपलब्ध नहीं कराया है।

ब्रांडेड मिनरल वाटर की तरह नगर निगम भी लोगों को गंगानीर के नाम से मिनरल वाटर उपलब्ध कराएगा। जल्द ही इसका प्रस्ताव तैयार कर कार्यकारिणी और बोर्ड बैठक में रखा जाएगा। नगर निगम अपनी जमीन पर इस प्लांट को लगाएगा। बाजार में उपलब्ध ब्रांडेड वाटर से आधी कीमत पर यह लोगों को देंगे।

हरिकांत अहलूवालिया, महापौर