- वेस्ट यूपी और एनसीआर में लूटते थे बिजलीघर, ट्रांसफार्मर, मोबाइल टॉवर

-क्राइम ब्रांच ने पकड़ा, बिजली के तार और ट्रांसफार्मर को लूटने में गैंग को है महारत

Meerut : क्राइम ब्रांच की टीम ने मेरठ और एनसीआर में सक्रिय दस शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। शनिवार दोपहर थाना पल्लवपुरम क्षेत्र के सोफीपुर के पास पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पूरे गैंग को धर दबोचा। लूट के दौरान प्रयोग में लाई जाने वाली गाड़ी, चोरी के माल के अलावा बड़ी संख्या में अवैध हथियार बरामद हुए हैं। एसएसपी ने गुडवर्क पर क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम को बधाई और ईनाम दिया है।

सरगना पर 21 केस

थाना पल्लवपुरम क्षेत्र में अभी कुछ दिन पहले एक ट्रांसफार्मर चोरी हुआ था। थाना मुंडाली और खरखौदा क्षेत्र में बिजली के तारों की चोरी की गई थी। जनपद अलीगढ़ में थाना पिसावा और चंडौस में बिजली के तार काट लिए थे। दिल्ली, नोएडा, बागपत, बुलंदशहर सहित एनसीआर में बिजलीघर, ट्रांसफार्मर और मोबाइल टावर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाला गैंग पुलिस की पकड़ में आ गया है। लंबे समय से वेस्ट सक्रिय इस गैंग के सरगना सलीम पर मेरठ एवं आसपास के जनपदों में 21 मुकदमे दर्ज हैं। क्राइम ब्रांच के उपनिरीक्षक संजीव कुमार और थाना पल्लवपुरम के एसओ सतेन्द्र यादव के नेतृत्व में टीम ने सुरागशी पर गिरोह को धर दबोचा।

मॉडस ऑपरेंडी

एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे ने शनिवार को पुलिस लाइन मे प्रेस वार्ता कर गैंग के अपराध करने के तरीके को बताया। उन्होंने कहा कि गैंग लीडर सलीम अन्सारी साथी जोनी और अंकित सैनी को दिन में बिजलीघर, मोबाइल टॉवर, बिजली के तार, तोल कांटा की रेकी के लिए भेजता था। रेकी के बाद तय स्थान और समय पर कैंटर गाड़ी के साथ सरगना और बाकी के बदमाश मिलते हैं। घटना को अंजाम देकर मुख्य रास्तों पर बदमाशों को छोड़ देते हैं तो वहीं सरगना चोरी का सामान दिल्ली के कबाड़ी रहीस और मेरठ के वसीम और अली को बेच देते हैं और रकम का बंटवारा कर लेते हैं।

पकड़े गए दस लुटेरे

-सलीम अन्सारी पुत्र इब्राहीम, निवासी-हुमायूनगर, थाना लिसाड़ी गेट, मेरठ (सरगना)

-सलाउद्दीन उर्फ जोनी पुत्र अलाउद्दीन, निवासी-खरखौदा, मेरठ

-राजू उर्फ राजुद्दीन पुत्र यासीन, निवासी-अल्लीपुर, थाना खरखौदा

-अंकित सैनी पुत्र उमेश सैनी, निवासी-सालेनगर, थाना जानी, मेरठ

-मोहित चौधरी पुत्र अशोक चौधरी, निवासी-रघुनाथनगर, थाना जानी, मेरठ

-मोनू कुमार पुत्र मुकेश सिंह, निवासी तुमडेल, थाना हाफिजपुर, हापुड़

-अमित त्यागी पुत्र मुकेश त्यागी, निवासी- रामपुर, थाना हाफिजपुर, हापुड़

-गुड्डू उर्फ सुमित कुमार पुत्र ओमप्रकाश, निवासी-निवासी तुमडेल, थाना हाफिजपुर, हापुड़

-लवि शर्मा पुत्र सतीश शर्मा, निवासी तुमडेल, थाना हाफिजपुर, हापुड़

-विपिन पुत्र राजवीर, निवासी-रामपुर, थाना हाफिजपुर, हापुड़

नोट: पकड़े गए दस बदमाशों में से छह जनपद हापुड के हैं जिसमें से पांच तो आसपास के दो गांवों के हैं।

ये हुआ बरामद

-एक मस्कट राइफल, पांच तमंचे और 12 कारतूस।

-एक कैंटर गाड़ी नंबर यूपी 78 एएन-2513.

-बिजली के तार काटने के हथियार, रिन्च, हथौड़ा आदि।

-चोरी गया बिजली का तार और ट्रांसफार्मर का सामान।

-चार चाकू।

इनकी है तलाश

एसएसपी ने बताया कि पुलिस को दिल्ली के सीलमपुर के कबाड़ी रहीस, मेरठ के लिसाड़ी गेट के कबाडी अली और कंकरखेड़ा के शानू को पुलिस तलाश रही है। गैंग इन कबाडियों को चोरी का सामान बेचता था।

पुलिस टीम को ईनाम

एसएसपी ने बताया कि इस गैंग की धरपकड़ से वेस्ट यूपी समेत एनसीआर में बिजलीघरों और ट्रांसफार्मर की चोरी की वारदातों पर फर्क पड़ेगा। गुडवर्क के लिए पुलिस टीम को पांच हजार रुपये का ईनाम दिया जाएगा तो वहीं एसपी सिटी ओपी ंिसंह, सीओ क्राइम संकल्प शर्मा, सीओ दौराला डॉ। अरविंद सिंह को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

वेस्ट यूपी समेत एनसीआर में चोरी और लूट की वारदातों को अन्जाम दे रहे गैंग को पकड़ा है। लूट का सामान भी बरामद हुआ है। कबाडि़यों के अलावा गैंग के अन्य लोगों को भी टीम जल्द पकड़ेगी।

दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी, मेरठ