- मेरठ में आए दिन हो रही लूट की वारदातों से लोगों में दहशत

- वारदातों को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे रहे बदमाश

Meerut: शहर में गुंडा राज कायम हो गया है। पुलिस की निष्क्रियता के चलते बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। जो कहीं भी, कभी भी वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते है। दौराला और कंकरखेड़ा में सुबह दो लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने सीधी चुनौती खड़ी कर दी है। पूरे मामले में पुलिस की लापरवाही सामने आ रही है।

क्या कर रही है पुलिस

बेहतर कानून व्यवस्था का दावा करने वाली मेरठ पुलिस की पोल आए दिन होने वाली वारदातें खोल रही है। एक के बाद एक घटना को अंजाम देना पुलिस प्रशासन का फेल होना साबित कर रहा है। जिस तरह अधिकारियों ने लूटपाट पर लगाम लगाने के लिए सतर्कता बढ़ाई हुई। सीओ और एसओ को चेकिंग कर हर संदिग्ध की तलाशी लेकर ही छोड़ने के निर्देश दिए हुए है। ऐसे में लगता है कि पुलिस चेकिंग को सही से फालो नहीं कर पा रही है। सुबह दो लूट की वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाना और पुलिस का हाथ पर हाथ धरकर बैठना बड़ी चुनौती है।

लूट का जिम्मेदार कौन है?

पिछले महीने मोदीपुरम में एक्सिस बैंक की वेन से लूटपाट हो गई थी, इतना ही नहीं जनवरी में कंकरखेड़ा थाना एरिया के रोहटा रोड से शराब के ठेकों से कलेक्शन करके लौट रही वैन से चौदह लाख रूपये लूट लिए गए थे। इन मामलों में बरामदगी तो दूर गिरफ्तारी ही नहीं हो सकी है। वहीं हाल ही में गढ़ रोड स्थित एचडीएफसी बैंक के एटीएम लूटने के प्रयास में भी पुलिस खाली हाथ है। बता दें कि इस मामले में बदमाश गार्ड की गन भी लूटकर ले गए थे।

------

पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

8 फरवरी ख्0क्भ् : कंकरखेड़ा के बड़ा बाजार में शिक्षा विभाग से सेवानिवृत्त महिला के घर में घुसकर बदमाशों ने उन्हें गन प्वाइंट पर ले लिया और लूटपाट की।

8 फरवरी ख्0क्भ् को खरखौदा थाना एरिया के धीरखेड़ा स्थित उद्योगनगर में लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने फाय¨रग कर दी, जिसमें भाजयुमो के जिला महामंत्री गोली लगने से घायल हो गए। हालत गंभीर होने के कारण उन्हें दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया।

म् फरवरी ख्0क्भ् को परतापुर रेलवे फाटक के पास भूटान के दो छात्रों से बदमाशों ने लूटपाट की। विरोध पर बदमाशों ने मारपीट भी की।

पांच फरवरी ख्0क्भ् को वाहन में लिफ्ट देकर सुनसान इलाकों में गन प्वाइंट पर लेकर लूटपाट के दो मामले हुए। दोनों ही मामले परतापुर थाने के अंतर्गत हुए। मामले परतापुर थाना क्षेत्र में हुए हैं। एक मामले में नोएडा जा रहे इंजीनियर को लूटा गया है, तो दूसरे में पेद्रिको कंपनी के कर्मी को लूटा गया।

पांच फरवरी ख्0क्भ् को सरधना पिलखुआ से पेमेंट लेकर लौट रहे व्यापारी से बदमाशों नें नानू नहर पर कार और पैसे लुटे, विरोध करने पर पिटाई भी की थी।

छह फरवरी ख्0क्भ् को परतापुर थाना एरिया में बदमाशों ने दिल्ली की कंपनी मे कार्यरत इंजीनियर से गेझा के जंगल में मारपीट कर नकदी लूटी।

तीन फरवरी ख्0क्भ् को गढ़ रोड पर बाइक सवार तीन बदमाशों ने तेजगढ़ी स्थित एचडीफसी बैंक और एटीएम लूटने का प्रयास किया था। गार्ड की गन लूटकर बदमाश फरार हो गए थे।

फ्क् जनवरी ख्0क्भ् को शताब्दीनगर में बदमाशों ने घर में घुसकर युवती को गन प्वाईंट पर लेकर पांच लाख की लूट की।

फ्क् जनवरी ख्0क्भ् को बच्चा पार्क पर महिला से पर्स लूट लिया था, जिसमें चालिस हजार रूपये और मोबाइल थे।

चार जनवरी ख्0क्भ् को कांवड़ मार्ग पर बदमाशों ने खाकी को खुली चुनौती देते हुए सलावा चेौकी इंचार्ज (दारोगा) से उनकी स्विफ्ट कार लूट ली।

सात जनवरी ख्0क्भ् को कंकरखेड़ा के नटेश्वरपुरम में रिटायर्ड सूबेदार के घर में छह बदमाशों ने परिवार को बंधक बनाकर दो लाख की नगदी और पांच लाख कीमत के जेवर के साथ ही एयर पिस्टल लेकर फरार हो गए। बदमाशों के चले जाने पर सूबेदार के परिजन दरवाजों की कुंडी तोड़कर बाहर निकले और पूरे मामले की जानकारी दी थी।