आईजीआरएस पोर्टल पर आ रहीं अजीबो-गरीब शिकायतें

17 हजार शिकायतें बीते छह माह में मेरठ में की गई

16 हजार शिकायतों का किया गया निस्तारण

1 हजार शिकायतें शेष (समयावधि के अंतर्गत)

Meerut। आईजीआरएस पोर्टल पर शिकायतों के निस्तारण में भी मेरठ का प्रदर्शन अच्छा है। शासन की मॉनीटरिंग में मेरठ को 50 में से 48 नंबर मिले हैं। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि आईजीआरएस पोर्टल पर आ रही शिकायतों का शत-प्रतिशत निस्तारण किया जा रहा है। जो शिकायतें निस्तारण के लिए बची हैं वे समयावधि के अंतर्गत हैं।

ये है स्थिति

मेरठ में पिछले 6 माह में 17 हजार शिकायतें विभिन्न माध्यमों से आईजीआरएस पोर्टल पर आई 16 हजार शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया। शेष बची एक हजार शिकायतें ऐसी हैं, जो समय अवधि के अंतर्गत हैं।

अजब-गजब शिकायतें

आईजीआरएस पोर्टल पर कई अजीबोगरीब शिकायतें आ रही हैं। आईजीआरएस पोर्टल पर साहब ऑटोवाला 10 के सिक्के नहीं ले रहा है। डीएम साहब ने हमारा फोन नहीं उठाया। डीएम साहब 9 से 11 बजे के बीच ऑफिस में क्यों नहीं बैठते? जैसी शिकायतें आ रही हैं। एक शिकायतकर्ता ने शिकायत की है कि सिटी बस की आखिरी बस के छूटने के समय को बढ़ाकर 8:30 बजे रात्रि कर दिया जाए, क्योंकि वो ड्यूटी से 8:30 बजे छूटता है। स्ट्रीट लाइट बंद होने, कूड़ा निस्तारण न होने आदि शिकायतों को फोटो के साथ शिकायतकर्ता पोर्टल पर अपलोड कर रहे हैं।

ले रहे हैं फीडबैक

आईजीआरएस पर आ रही शिकायतों के निस्तारण के बाद जिला प्रशासन फीड बैक भी ले रहा है। ई-गर्वनेंस सेल में मौजूद स्टाफ उन लोगों से जो शिकायतों के निस्तारण से संतुष्ट नहीं है, उनसे फोन पर फीडबैक लिया जा रहा है।

आ रही शिकायतें

आईजीआरएस पोर्टल पर विभिन्न 8 संदर्भो से शिकायतें आ रही हैं। प्रधानमंत्री संदर्भ, मुख्यमंत्री, उप-मुख्यमंत्री, राजस्व परिषद (निदेशालय), कमिश्नर, जिलाधिकारी, 1076 सीएम हेल्पलाइन, एंटी भू-माफिया पोर्टल से एकत्र शिकायतें जिला स्तर पर स्थित आईजीआरएस पोर्टल पर आ रही हैं।

यहां करें शिकायत

jansunwai.up.nic.in