निखिल शर्मा

- पीवीएस मॉल, सेंट्रल मार्केट समेत तमाम बाजार रहे बंद

- यहां दिखा बंद का मिला जुला असर

Meerut : बिजली कटौती के खिलाफ संयुक्त व्यापार संघ का बाजार बंद पूरी तरह से सफल दिखा। शनिवार को शास्त्रीनगर, जागृति विहार, मेडिकल, समेत इस एरिया के तमाम बाजारों की दुकानों पर ताले जड़े रहे, जिससे इस एरिया में करीब भ्0 लाख का नुकसान व्यापारियों को झेलना पड़ा।

ये रहा नजारा

शास्त्रीनगर एरिया में सबसे पहले सेंट्रल मार्केट आता है। यह इस एरिये का पॉश मार्केट है। यह मार्केट शनिवार को बंद का पूरा समर्थन करता दिखा। यहां पर सभी दुकानें पूरी तरह से बंद मिली। इसके बाद पीवीएस मॉल भी पूरी तरह से बंद मिला। यहां पर मल्टीप्लेक्स में भी पहले दो शो बंद मिले। इसके अलावा जागृति विहार सेक्टर आठ मार्केट में बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। यहां पर कुछ दुकानें बंद मिली तो कुछ ने बंद का समर्थन नहीं किया। मेडिकल के आसपास में भी बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। यहां पर होटल, दवाईयों जैसी तमाम दुकानें खुली मिली। तेजगढ़ी चौराहे पर भी अधिकतर होटल खुले मिले। जबकि कृष्णा प्लाजा में मौजूद दुकाने पूरी तरह से बंद दिखी।

यहां होती है ये शॉपिंग

अगर शास्त्रीनगर, मेडिकल, जागृति विहार, समेत छोटे-मोटे बाजारों पर नजर डालें, तो यहां पर कुल मिलाकर करीब फ्.भ् हजार दुकानें हैं। सेंट्रल मार्केट में जहां गारमेंट्स, फास्ट फूड, ज्वैलरी की दुकानें हैं, तो वहीं जागृति विहार सेक्टर आठ समेत अन्य मार्केट में रोजमर्रा का हर सामान मिलता है। तेजगढ़ी चौराहे पर मिठाई, ढाबे अधिक हैं। तो वहीं मेडिकल के आस पास दवाइयों की दुकानें और ढाबे अधिक हैं। पीवीएस मॉल में एंटरटेनमेंट, शॉपिंग, फूड के लिए लोग पहुंचते हैं।

वर्जन

बाजार बंद होने से काफी दिक्कत हुई। सेटर्डे का दिन था, तो बाजार में रोज मर्रा की चीज लेने जाना था। लेकिन दोपहर तक बाजार बंद रहे जिससे कोई सामान नहीं मिला।

-विकास शर्मा, जागृति विहार

घर में संडे को फंक्शन है। लेकिन सेटर्डे में कोई भी खरीददारी नहीं हो पाई। जिससे शाम को जल्द-जल्द काम निपटाना पड़ा। जबकि शाम को भी अधिकतर दुकानें बंद ही मिली।

-विक्रांत गुप्ता, शास्त्रीनगर