बिना बताए घर छोड़कर हो जाता है गायब

पिछली बार फीरोजाबाद की रिश्तेदारी में मिला था

आगरा। थाना जगदीशपुरा में एक परिवार अपनी आंखों के तारे की आदत से इतने परेशान हो चुके हैं कि न चाहते हुए भी उसे बाल आश्रम भेजने का मन बना रहे हैं। बालक बार-बार अपने घर से निकल जाता है। बताया जाता है कि वह अब तक 56 बार अपने घर से निकल चुका है। हर बार परिजन उसे लाते हैं लेकिन हर बार घर से निकल जाता है।

कई बार निकल चुका है घर से

किशोरपुरा जगदीशपुरा निवासी नौ वर्षीय मोहम्मद लकी खान पुत्र मोहम्मद लाड़ले को मिले हुए अभी तीन दिन भी नहीं बीते थे कि वह फिर से घर से निकल गया। इस बार वह फीरोजाबाद में ही एक रिश्तेदारों की निगाह में आ गया वह उसे घर लेकर आ गए। सूचना पर मां हिना पहुंच गई थी। मां हिना कहना था कि वह तीन साल की उम्र से ही घर से निकल जाता है। वह विल्लोजपुरा रहती थी। उस दौरान वह जगदीशपुरा किशोरपुरा निवासी दादी के पास बिना बताए आ जाता था। हमें लगा कि दादी से प्यार करता है इस लिए परिवार यहां आकर रहने लगा लेकिन उसके बाद से वहां से भी निकलने लगा।

पहले तो आगरा में ही मिलता था

मां का कहना था कि पहले तो वह आगरा में ही मिलता था लेकिन अब वह आगरा से बाहर जाने लगा है। यह चिंता जनक स्थिति है। इतना छोटा बच्चा इतनी दूर ऐसे ही निकल जाता है। रविवार को शाम चार बजे वह पिता से दस रुपये लेकर गया था। एक दुकान पर गेम खेला इसके बाद घर नहीं आया।

बाल आश्रम में डालने को मजबूर

मां का कहना था कि दिल तो नहीं मानता लेकिन बच्चे के भविष्य की चिंता भी सता रही है। उनका कहना था कि पढ़ने में इसका मन नहीं लगता। वह स्कूल से भी भाग आता था। परिजन चाहते हैं कि कैसे भी उसमें सुधार हो। इसके चलते परिजन न चाहते हुए भी उसे बाल आश्रम में डालने का मन बना रहे हैं। उनका कहना था कि शायद यहां पर उसमें सुधार हो सके।