शाहिद ने मीरा से शादी कर ली और वे काफी खुश भी हैं। कई बॉलीवुड हीरोइनों ने उनका दिल तोड़ा जिनमें करीना से लेकर प्रियंका और विद्या बालन तक कई नाम शामिल हैं। पर अब उनसे 12 साल छोटी कमसिन मीरा के रूप में उन्‍हें अपना सच्‍चा प्‍यार मिल गया। शाहिद की तरह कई और बॉलीवुड हीरो हैं जिन्‍हें अपने खासी छोटी लड़कियों के साथ में ही जीवन की सबसे बड़ी खुशी मिली है।

दिलीप कुमार सायरा बानो: सबसे पहले बात करते हैं बॉलीवुड की सबसे वेटेनर जोड़ी की। मधुबाला सहित कई अपने दौर की शानदार एक्‍ट्रेसेज से नाम जुड़ने बाद ट्रेजिडी किंग दिलरप कुमार ने अंतत अपने से आधी उम्र की सायराबानों ने शादी की। शादी के वक्‍त दिलीप साहब की उम्र 45 साल जबकि सायरा की 22 साल थी।

राजेश खन्‍ना डिंपल कपाड़िया: ऐसी ही जोड़ी थी पहले सुपर स्‍टार के तौर पर अपना सिक्‍का कायम करने वाले राजेश खन्‍ना और बॉबी गर्ल के नाम से फेमस डिंपल कपाड़िया की। शादी के वक्‍त राजेश 31 साल के थे और कमसिन डिंपल महज 17 साल की।   

धर्मेंद्र हेमा मालिनी: पहले से शादीशुदा बॉलीवुड के ही मैन के नाम से मशहूर धर्मेंद्र से शादी करने वाली हेमा मलिनी उनसे लगभग 19 साल छोटी हैं।

संजय दत्‍त मान्‍यता: बॉलीवुड में सबकुछ अलग ही रंग का होता है। जहां संजय दत्‍त के पिता सुनील दत्‍त उनकी पत्‍नी नरगिस दत्‍त से 3 साल छोटे थे वहीं संजय नें अपने से 19 साल छोटी मान्‍यता से तीसरी शादी की है। उनकी पहली पत्‍नी रिचा की ब्रेन ट्यूमर से डेथ हो गयी दूसरी से डायर्वोस हो गया और अब मान्‍यता उनकी जीवन साथी है।

करीना कपूर सैफ अली खान: वैसे इस सिलसिले में शाहिद की एक्‍स गर्लफ्रेंड करीना कपूर और उनके पती सैफ अली खान का नाम भी लिया जा सकता है। सैफ और करीना के बीच 11 साल का अंतर है और करीना छोटे नवाब की दूसरी पत्‍नी हैं। सैफ की पहली पत्‍नी अमृता सिंह थीं जो उनसे 12 साल बड़ी थीं दोनों के दो बच्‍चे बेटी सारा और बेटा इब्राहिम भी है।

कबीर बेदी परवीन: एक्‍ट्रेस पूजा बेदी के पिता एक्‍टर कबीर बेदी की दुसरी पत्‍नी परवीन उनसे 20 साल छोटी है। 

Ritesh and Aamir with wife

ये तो हुईं बड़े अंतर वाली शादियां पर 8 और नौ साल के अंतर वाली जोड़ियां तो और भी हैं, जैसे रीतेश देशमुख और जेनिलिया जिनमे 9 साल का डिफरेंस है। आमिर खान और उनकी दूसरी पत्‍नी किरन राव जो आमिर से 9 साल छोटी हैं।

Hindi News from Bollywood News Desk