एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

आयशा टाकिया
इस फेहरिस्‍त में पहला नाम है आयशा टाकिया का जिनकी आखिरी कामयाब फिल्‍म सलमान खान के साथ आयी वांटेड थी। टारजन दी वंडर कार और सोचा ना था जैसी औसत सफल फिल्‍में करने वाली आयशा बॉलीवुड में कोई बहुत नाम नहीं कमा पायीं। बाद में उन्‍होंने उत्‍तर प्रदेश की राजनीति से संबंध रखने वाले परिवार के व्‍यवसायी बेटे फरहान आजमी से शादी कर ली और पति के साथ बिजनेस में कदम रखा। आज वो रेस्‍त्रां व्‍यवसाय में खासी कामयाब हैं और कैफे बेजिल्को नाम से इटैलियन और मैडिटेरियन फूड के लिए मशहूर रेस्‍टोरेंट चला रही हैं।

एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

सुष्‍मिता सेन
ऐश्‍वर्या रॉय को पीछे छोड़ कर मिस युनिवर्स की प्रतियोगिता में पहुची और जीती सुष्‍मिता सेन ने हालाकि मैं हूं ना और मैने प्‍यार क्‍यूं किया जैसी कुछ सुपरहिट फिल्‍में की हैं। इसके बावजूद उनका बॉलीवुड करियर बहुत शानदार नहीं कहा जा सकता। अब वो बिजनेस के मैदान में उतर चुकी हैं और कई हिरोइंस के मुकाबले ज्‍यादा सफल भी हैं। वे दुबई में ज्‍वैलरी स्‍टोर की मालिक हैं और तंत्रा एंटरटेनमेंट नाम से प्रोडेक्‍शन हाउस भी है। इसके साथ ही सेंसाइजवन नाम का उनका स्‍पा है और वे आई एम शी नाम की मिस युनिवर्स फ्रेंचाइजी भी रन कर रही थीं जो अब फेमिना के पास है।

एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

लारा दत्‍ता
सुष्‍मिता की ही तरह मिस युनिवर्स रह चुकी लारा दत्‍ता भी अंदाज और नो एंट्री जैसी कुछ कामयाब फिल्‍मों का हिस्‍सा रही हैं, पर उनका करियर भी कोई बेहद शानदार नहीं रहा। बहरहाल टेनिस स्‍टार महेश भूपति के साथ शादी करने के बाद वो बिजनेस के मैदान में आग बढ़ीं और भीगी बसंती के नाम से अपना प्रोडेक्‍शन हाउस चला रही हैं जो अच्‍छा काम कर रहा है। वे एक साड़ी कलेक्‍शन की भी पार्टनर हैं और उन्‍होंने अपनी एक फिटनेस सीडी भी रिलीज की है। उनका बिजनेस बेहतरीन चल रहा है साथ ही वे बीच बीच में एक आध फिल्‍म में भी दिखाई दे जाती हैं।
मिलिए बॉलीवुड की 10 स्‍टाइलिश फैशन ट्रेंड सेटर एक्‍ट्रेस से

एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

टिविंकल खन्‍ना
तीनों खान सितारों यानि आमिर खान, शाहरुख खान और सलमान खान के साथ फिल्‍में करने वाली टिंविकल खन्‍ना ने फिल्‍म बरसात से बॉबी देयोल के साथ अपना डेब्‍यु किया था। इसके बावजूद टिंविकल को कभी अपनी मां डिंपल कपाड़िया और पिता राजेश खन्‍ना के जैसा ड्रीम सुपर स्‍टारडम नहीं मिला। अक्षय कुमार से शादी करने के बाद टिविंकल ने फिल्‍मों से रिटायरमेंट लेकर अपना इंटीरियर डिजाइनिंग और कैंडल का बिजनेस शुरू किया। अब वे इस क्षेत्र में बेहद कामयाब हैं। इसके साथ ही वो मिस फनीबोन्‍स के नाम से कामयाब मैग्‍जीन कॉलमिस्‍ट भी हैं और हाल ही में उन्‍होंने अपनी किताब भी प्रकाशित की है।
‘मोहरा’ की इस क्‍यूट एक्‍ट्रेस ने कराई प्‍लास्‍टिक सर्जरी, पहचानना हुआ मुश्‍किल

एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

मयूरी कांगो
सुपर फ्लॉप और सुपर सक्‍सेज क्‍या होती है इसका सही रंग आपको मयूरी कांगो बता सकती हैं। जिन्‍होंने बाबरी मस्‍जिद पर बेस्‍ड फिल्‍म नसीम में काम करके लोगों को इंप्रेस तो किया पर उनका टैलेंट पापा कहते हैं जैसी 2-3 फ्लॉप फिल्‍मों के साथ गुमनामी में खो गया। उन्‍होंने कुछ टीवी शोज में भी काम किया पर कोई खास सफल नहीं हो सकीं। इसके बाद बॉलीवुड को नमस्‍ते कर मयूरी न्‍यूयॉर्क चली गयीं और वहां की यूनिवर्सिटी से उन्‍होंने मार्कटिंग और फाइनांस में एमबीए किया। अब वे जेनिथ ऑप्टीमिडिया गुड़गांव में चीफ एनालॉग टू डिजिटल कन्वर्जन के तौर पर कामयाबी के साथ काम कर रही हैं।
लारा और महेश एक-दूसरे के जीवन में पहले शख्‍स नहीं थे, आइए जानते हैं दोनों के प्‍यार का पंचनामा

एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

दीपानिता शर्मा
लेडीज वर्सेज रिकी बहल और 16 दिसंबर जैसी फिल्‍मों काम कर चुकी दीपानिता शर्मा को बॉलीवुड में नाममात्र की सफलता नहीं मिली पर इससे वो ना हारीं और ना डिप्रेस हुईं। उन्‍होंने कामयाबी का नया रास्‍ता चुना और शाज्‍मा के नाम से एक याट शुरू करके एक नए चैलेंजिंग बिजनेस में कदम जमाये। उनके इस लग्‍जीरियस याट पर शानदार फाइव स्‍टार प्राइवेट पार्टीज के साथ, सोश और कारपोरेट पार्टीज भी आयोजित की जाती हैं। शाज्‍मा इंडियन सेलिब्रिटीज के लिए पसंदीदा पार्टी डेस्‍टिनेशन है।

एक्‍ट्रेसेज जो फिल्‍मों में हुईं फ्लॉप तो बिजनेस में किया टॉप

आयशा जुल्‍का
दलाल जैसी हिट और कंट्रोवर्शियल फिल्‍म की नायिका आयशा जुल्‍का को बहुत कामयाबी नहीं मिली। उन्‍होंने जो जीता वो सिकंदर में आमर खान के साथ भी लीड रोल किया है। बहरहाल अपनी छोटी सी बॉलीवुड इनिंग्‍स के बाद आयशा ने भी शादी करके बॉलीवुड को टाटा बाय बाय कर दिया। इसके बाद उन्‍होंने अपनी बिजनेस की नयी और सक्‍सेजफुल इनिंग्‍स शुरू की। अब वे ‘अनंता’ नाम से स्पा और‘एडिशन’ नाम से क्लोदिंग लाइन चला रही हैं। वे गोवा में एक रिजॉर्ट भी ओन करती हैं। साथ ही वे अपने पति की कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी में भी हाथ बटाती हैं।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk