- मान्यता के लिए एनओसी लेने आए थे कॉलेज

Meerut : स्कूल और कॉलेज की बिल्डिंग नेशनल बिल्डिंग कोड के अनुसार होनी चाहिए। कॉलेज मानकों को पूरा करें। बुधवार को कमिश्नर आलोक सिन्हा ने सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों को एनओसी जारी करने से पहले कमिश्नर ने कड़े निर्देश दिए।

क्रॉस चेकिंग करें अफसर

कमिश्नर ने सभागार में संयुक्त शिक्षा निदेशक के संयोजन में आयोजित बैठक में एनओसी के लिए आए आवेदनों के पूर्ण परीक्षण के निर्देश दिए हैं। बैठक में मंडल के आए स्कूलों में से 3 को कमिश्नर ने एनओसी जारी की है। बता दें कि बोर्ड से मान्यता से पहले कमिश्नर की एनओसी आवश्यक होती है। इस दौरान उप शिक्षा निदेशक ज्योति प्रसाद, जिला विद्यालय निरीक्षक बीना यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक हापुड़ आदि मौजूद थे।

---

3 दिसम्बर को विश्व विकलांग दिवस

मेरठ: जिला विकलांग जन विकास अधिकारी पारिशा मिश्रा ने बताया कि 3 दिसम्बर को विश्व विकलांग दिवस का आयोजन विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस अवसर पर विकलांगता निवारण, बचाव रोकथाम एवं सेरेब्रल पाल्सी (सेमिनार) का आयोजन प्रात: 10 बजे से बच्चा पार्क स्थित आईएमए हाल में किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर सीडीओ विशाख जी ने बताया कि 3 दिसम्बर को ही सेन्ट जोजफ इंटर कालेज मेरठ कैंट में प्रात: 10 बजे जिला स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयेाजन किया जाएगा।