मीटिंग में नहीं पहुंचे हरी-भरी के एमडी, न किसी पदाधिकारी को भेजा

ALLAHABAD: डोर-टु-डोर गार्बेज कलेक्शन और डिस्पोजल में लापरवाही को लेकर नगर निगम और हरी-भरी के बीच शुरू हुई तकरार बढ़ती ही जा रही है। हरी-भरी के कार्यो की समीक्षा के लिए बुधवार को नगर निगम में बैठक आयोजित की गई। इसमें हरी-भरी के एमडी को बुलाया गया। लेकिन, मीटिंग में न तो एमडी आए और न ही कोई दूसरा पदाधिकारी। जिससे नाराज नगर आयुक्त ने अब हरी-भरी को नोटिस भेजने की तैयारी कर ली है।

शर्ते तोड़ने का आरोप

हरी-भरी ने शहर के 80 वार्डो से डोर टु डोर कूड़ा कलेक्शन कर उसका खाद बनाने का एग्रीमेंट नगर निगम के साथ किया था। जिसके लिए नगर निगम ने हरी-भरी को कैश के साथ ही गाड़ी और अन्य संसाधन भी मुहैया कराया। नगर निगम के अधिकारियों और हरी-भरी के कार्यो की जांच के लिए बनाए गए पार्षदों की टीम ने शर्तो के अनुसार काम नहीं करने का आरोप लगाया। पिछले दिनों नगर निगम के पुनरीक्षित बजट बैठक के दौरान हरी भरी के खिलाफ प्रस्ताव आया। सभासदों ने कहा कि हरी भरी काम नहीं कर रही है इसलिए इसका एग्रीमेंट रद कर दिया जाय। बुधवार को बैठक में नगर निगम के उपाध्यक्ष सुशील यादव, पार्षद शिवसेवक सिंह, गिरधारी आदि पहुंचे थे। तय हुआ कि हरी-भरी का एग्रीमेंट रद्द कर दिया जाए।

-------

एग्रीमेंट रद्द करने के लिए हरी भरी को नोटिस भेजा जाएगा। साथ ही कूड़ा उठाने और निस्तारण के लिए दिया गया नगर निगम का संसाधन भी वापस लिया जाएगा। अब नगर निगम खुद ही पूरी व्यवस्था चलाएगा।

शेषमणि पांडेय

नगर आयुक्त नगर निगम