-पीएम नरेंद्र मोदी और जापान के प्रधानमंत्री के बनारस आने को लेकर तैयारी में जुटा प्रशासन

-कमिश्नर ने कई विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक

-एयरपोर्ट से दशाश्वमेध तक सड़क मरम्मत, सफाई का विशेष ध्यान रखने का निर्देश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर दशाश्वमेध घाट तक और कचहरी-पांडेयपुर, सारनाथ-आशापुर मार्ग की मरम्मत जल्द से जल्द कराई जाए। इन रास्तों पर गढ्डा मिला तो जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के आगमन की तैयारी के बाबत चर्चा के लिए वे बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और पंचायती राज विभाग के अधिकारियों की जरूरी निर्देश दिया।

क्लियर होगा पूरा रास्ता

कमिश्नर ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिया कि मार्गो पर लगे साइनेंज का निरीक्षण कर वहां लगी प्रचार सामग्री को हटवा दें। शिवपुर स्थित तरना फ्लाईओवर के दोनों ओर साफ-सफाई के साथ पेड़ पर लटक रही टहनियों को हटाने के लिए वन विभाग और नगर निगम को निर्देश दिया। साथ ही इस पूरे रास्ते पर प्रकाश व्यवस्था चाक-चौबंद की जाए।

बंद होगा सीवरेज का कार्य

प्राइम मिनिस्टर के प्रोग्राम को देखते हुए कमिश्नर ने गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की ओर से चल रहे कार्य को बुधवार रात से बंद करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि ताज के सामने चल रहे कार्य को बंद कराया जाए। जिससे कि सड़क का मरम्मत कराया जा सके। साथ ही प्रधानमंत्री के गंगा आरती देखने के लिए देव दीपावली की तरह गंगा में मंच बनाया जाएगा।

डीआईजी एसके भगत, जिलाधिकारी राजमणि यादव, एसएसपी आकाश कुलहरि समेत सभी विभागों के अधिकारी बैठक में मौजूद रहे।