18 जुलाई तक गेस्ट हाउस संचालकों को मिली संजीवनी, मेयर की अध्यक्षता में एडीए वीसी ने की मीटिंग

ALLAHABAD: शहर के तमाम गेस्ट हाउस को 18 जुलाई तक सीलिंग की कार्रवाई से निजात मिल गई है। एडीए इस मामले में फिलहाल बैकफुट पर आ गया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट द्वारा गेस्ट हाउस संचालकों की परेशानियों को प्रमुखता से उठाने के बाद यह फैसला लिया गया है। शनिवार को मेयर अभिलाषा गुप्ता ने एडीए वीसी और गेस्ट हाउस संचालकों के साथ बैठक कर बीच का रास्ता निकाला।

शनिवार को एडीए सभागार में आयोजित मीटिंग में इलाहाबाद गेस्ट हाउस एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपनी समस्याएं बताई। आवासीय क्षेत्र वाले शहर में गेस्ट हाउसों को कामर्शियल किए जाने की प्रक्रिया को गलत बताया गया। उन्होंने कहा कि अगर इनको कामर्शियल किया जाएगा तो सभी गेस्ट हाउस को बंद करना बेहतर होगा। इस दौरान मेयर ने कहा कि इलाहाबाद पुराना शहर है और यहां पर चालीस मीटर रोड पर सभी गेस्ट हाउस को लाना पासिबल नही है। जिस पर एडीए वीसी बीसाी गोस्वामी ने सहमति जताते हुए 12 मीटर चौड़ी रोड पर बने गेस्ट हाउसों को ग्रीन सिग्नल दिया। कहा कि आठ से दस मीटर चौड़ी रोड पर चल रहे गेस्ट हाउस को बंद करना होगा। जिस पर संचालकों ने भी सहमति जताई।

तैयार होगा नया मानक

इस दौरान एडीए वीसी ने कहा कि गेस्ट हाउसों के लिए एक या दो दिन में नया मानक तैयार किया जाएगा। ताकि गेस्ट हाउस बंद न हो और बीच का रास्ता निकाल लिया जाए। वीसी ने कहा कि 18 जुलाई तक शहर में एक भी गेस्ट हाउस सील नही किया जाएगा।