कार्य परिषद की बैठक में कुलपति प्रो। आरएल हांगलू के रवैए से थे नाराज, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेजा इस्तीफा

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और कार्य परिषद के सदस्य प्रो। सीएल खेत्रपाल ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। प्रो। खेत्रपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अलावा मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के चेयरमैन प्रो। डीपी सिंह को भी भेजी है। इसकी बड़ी वजह यही रही कि 17 जून को हुई कार्यपरिषद की बैठक में प्रो। क्षेत्रपाल कुलपति प्रो आरएल हांगलू के रवैए से नाराज थे। इसमें प्रो। खेत्रपाल ने कर्नल हितेश लव को बिना सुनवाई किए रजिस्ट्रार के पद से हटा दिया गया था।

कलंक होगा आंदोलन

विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा ने प्रो। खेत्रपाल द्वारा कार्य परिषद से इस्तीफा दिए जाने को अत्यंत दुखद बताया है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रो। खेत्रपाल का अमूल्य योगदान है। यदि विश्वविद्यालय के कुलपति की तानाशाही रवैए और भ्रष्टाचार के मामले में मानव संसाधन विकास मंत्रालय संज्ञान में नहीं लेता है तो सड़क से लेकर संसद तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आंदोलन करने को बाध्य होगी।

आटा अध्यक्ष को लिखा पत्र

विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो। डीसी लाल ने शिक्षक भर्ती में भ्रष्टाचार, घोटाला व कर्नल हितेश लव को पद से हटाए जाने को लेकर शिक्षक संघ के अध्यक्ष को पत्र लिखा है। प्रो। लाल ने दो टूक कहा कि शिक्षक भर्ती में व्यापमं घोटाले को रोकना चाहते हैं तो इसकी सीबीआई जांच की मांग करें। साथ ही यह भी कहा कि आपका एक वर्ष का कार्यकाल पूरा हुए दो वर्ष बीत चुका है इसलिए शिक्षकों के हितों की रक्षा के लिए जल्द ही शिक्षक संघ का चुनाव कराने की घोषणा की जाए।