- बरेली बनारस ट्रेन बरेली नहीं आई, लेकिन टिकट बरेली तक का दिया

-रोजा में ही रोक दी ट्रेन, परिवार के साथ और मरीज भटकते रहे

बरेली:

एनआर रेलवे की अप लाइन पर संडे को पांच घंटे मेगा ब्लॉक रहा। जिसके चलते कई ट्रेनें देरी से चलीं तो बरेली बनारस एक्सपे्रस ट्रेन को रोजा में ही रोक दिया गया। बरेली बनारस बरेली नहीं आ सकी। हालांकि इसके लिए रेलवे ने पहले ही मैसेज जारी कर दिया था। लेकिन इसके बाद भी बरेली बनारस के पैसेंजर्स को टिकट बरेली तक का दे दिया गया। जब ट्रेन रोजा आकर रुकी तो पैसेंजर्स भटकने लगे। उन्हें पता चला कि मेगा ब्लॉक के चलते आगे ट्रेन नहीं जाएगी तो कोई निजी वाहन से तो किसी को रोडवेज का सहारा लेना पड़ा। जबकि रेलवे ने पैसेंजर्स से बरेली तक का किराया भी वसूल लिया था। इससे पैसेंजर्स को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

रास्ते में भटकते रहे पैसेंजर्स

बरेली-बनारस एक्सप्रेस से बरेली आ रहे धर्मेन्द्र और संगीता ने बताया कि वह रात को बनारस से ट्रेन में बैठे थे। पैसेंजर्स को मेगा ब्लॉक या फिर ट्रेन को रोजा में रोक दिया जाएगा इसकी कोई सूचना नहीं दी गई। रिजर्वेशन टिकट भी बरेली तक का दे दिया। लेकिन रोजा में ट्रेन रोक दी गई। जानकारी करने पर पता चला कि ट्रेन मेगा ब्लॉक के चलते बरेली तक नहीं जाएगी। इसके बाद धर्मेन्द्र और संगीता बरेली तक रोडवेज बस से आए। धर्मेन्द्र का कहना है कि जब रेलवे को मेगा ब्लॉक लेना था और ट्रेन को बरेली तक नहीं आना था तो किराया बरेली तक क्यों कर लिया गया।

तीन सेक्शन में हुआ था काम

एनआर मुरादाबाद मंडल की रेलवे ट्रैक पर तीन सेक्शन पर मेगा ब्लॉक लेकर मेंटिनेंस का काम हुआ। जिसमें रोजा से बरेली, मुरादाबाद सेक्शन हुए लक्सर तक कुल पांच घंटा तक काम चला। संडे को ट्रेन संख्या 14369 त्रिवेणी, कुंभ एक्सपे्रेस को गुजारने के बाद सुबह 11:15 बजे से 4:15 बजे तक मेगा ब्लॉक रहा। वहीं बरेली जंक्शन से मुरादाबाद के बीच सुबह 11:30 बजे से शाम 4:30 बजे तक रेलवे ट्रैक पर मरम्मत का काम हुआ। मुरादाबाद लक्सर के बीच दोपहर 1:15 से शाम सवा छह बजे तक काम होगा। यहां कुंभ एक्सप्रेस गुजारने के बाद काम शुरू हुआ।

जननायक को भी रोका गया

बरेली वाराणसी एक्सप्रेस 14235 और 14236 को रोजा में ही रोक दिया गया। वहीं सीतापुर -शाहजहांपुर पैसेंजर्स 55045 ओर 55046 भी रोजा तक ही चली। ट्रेन को शाहजहांपुर से ही रोजा के बीच निरस्त रही। जननायक एक्सप्रेस 15211 को डिब्रूगढ़ और अमृतसर स्टेशन के बीच 3:10 तक रोक दी गई।

=========

आज डाउन लाइन पर ब्लॉक

रेलवे बोर्ड ने मंडे को भी ट्रैक मेंटिनेंस के चलते पांच घंटे तक मेगा ब्लॉक रहेगा। इस दौरान रेलवे ट्रैक मेंटिनेंस का कार्य चार सेक्सन में होगा। हापुड़ से मुरादाबाद, शाहजहांपुर होते हुए आलमनगर तक मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। इससे पैसेंजर्स को और भी प्रॉब्लम हो सकती है। हापुड़ से मुरादाबाद के बीच सुबह पौने दस बजे से दोपहर पौने दो बजे तक ब्लॉक रहेगा। मुरादाबाद से बरेली जंक्शन के बीच दोपहर करीब सवा 12 बजे से शाम सवा चार बजे तक, बरेली से शाहजहांपुर के बीच 1:10 बजे से शाम सवा पांच बजे तक ब्लॉक रहेगा। शाहजहांपुर से आलमनगर के बीच दोपहर ढाई बजे से शाम छह बजे तक रहेगा। मेगा ब्लॉक हापुड़ से मुरादाबाद, बरेली जंक्शन से शाहजहांपुर और शाहजहांपुर से आलमनगर स्टेशन के बीच अवध असम 15910 गुजारने के बाद लिया जाएगा।