- गजरौला से आलमनगर के बीच डाउन लाइन पर हुई मेंटीनेंस

बरेली। उत्तर रेलवे ने गजरौला से आलमनगर सेक्शन के बीच डाउन लाइन पर पांच-पांच घंटे के ब्लॉक से करीब दर्जन भर ट्रेनें प्रभावित हुई। रेलवे ने कुछ ट्रेनों के चार घंटे देरी से संचालित होने की आशंका जताई थी, लेकिन हकीकत में ट्रेनें दस घंटे से भी ज्यादा देरी से जंक्शन पहुंची। मेगा ब्लॉक के चलते लोगों को खासा परेशानी भी उठानी पड़ी।

यहां लिया गया ब्लॉक

रामपुर से बरेली जंक्शन के बीच फ्राइडे सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस हुआ। बरेली से रोजा जंक्शन के बीच सुबह 09.45 बजे से दोपहर 02.45 बजे तक ब्लॉक लेकर स्लीपर बदले गए और रेलवे ट्रैक दुरुस्त किया गया। उधर, गजरौला से मुरादाबाद सेक्शन के बीच सुबह 08.50 बजे से दोपहर 01.50 बजे तक, मुरादाबाद-रामपुर सेक्शन के बीच 09.10 बजे से दोपहर 02.10 बजे तक ब्लॉक लिया गया।

ये ट्रेन हुईं खासा प्रभावित

जम्मूतवी से कोलकाता के बीच चलने वाली सियालदह एक्सप्रेस (13152) जंक्शन पर करीब सात घंटा देरी से पहुंची। इसी तरह जम्मूतवी से हावड़ा के बीच चलने वाली हिमगिरी एक्सप्रेस (12332) तय समय से छह घंटा देरी से जंक्शन आई। डाउन लाइन की अवध आसाम एक्सप्रेस (15910) 10 घंटे लेट रही। वहीं, अपलाइन पर भी अवध आसाम एक्सप्रेस करीब पौने सात घंटा देरी से जंक्शन पहुंची। कुंभ एक्सप्रेस (12369) पर सफर करने के लिए भी मुसाफिरों को नौ घंटे तक इंतजार करना पड़ा। इसके अलावा त्रिवेणी एक्सप्रेस तकरीबन तीन घंटा देरी से रवाना हुई। अकालतख्त एक्सप्रेस (12318) और काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस (14258) भी लेट रहीं।

रविवार को अपलाइन पर ब्लॉक

फ्राइडे को डाउन लाइन पर मेगा ब्लॉक लिया गया। इसके बाद संडे को अपलाइन पर मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। संडे को मुसाफिरों के लिए दिल्ली या इस रूट का सफर ज्यादा लंबा हो सकता है।

-------

मेगा ब्लॉक तय समय पर लेकर बरेली सेक्शन में रेलवे ट्रैक मेंटीनेंस करा दिया गया। रविवार को मेगा ब्लॉक की औपचारिक सूचना नहीं मिली है।

-सत्यवीर सिंह, स्टेशन अधीक्षक, बरेली जंक्शन