-मेगा ब्लॉक के चलते डाउन लाइन की सुबह 10:35 बजे से साढे़ तीन बजे तक बंद रही ट्रेने

-मुरादाबाद से आने वाली कई ट्रेनों को बरेली के साथ कई जगह रोकी, यात्री हुए परेशान

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

रेलवे ने ट्रैक को दुरुस्त करने के लिए फ्राइडे को सुबह नौ बजे दोपहर 3:30 बजे तक मेगा ब्लॉक लिया था. जिसके चलते सुबह से ही यात्रियों को प्रॉब्लम का सामना करना पड़ा. मुरादाबाद, रामपुर और बरेली सेक्शन में अलग-अलग जगह काम किया गया. जिसके चलते मेगा ब्लॉक लिया गया. जिसके चलते करीब साढ़े घंटे ट्रेनों का संचालन बाधित रहा.

25 जगह हुआ मरम्मत कार्य

मुरादाबाद और आलमबाग रेलवे स्टेशन के बीच कई जगह रेलवे ट्रैक में खराबी आ गई थी. जिसके चलते रेलवे प्रशासन ने रेलवे ट्रैक का मेंटीनेंस कराया था. दोनों स्टेशनों के बीच 25 जगह अलग-अलग समय पर रेलवे ट्रैक दुरूस्त कराया था. सुबह नौ बजे से शुरू हुआ मेगा ब्लॉक शाम साढे तीन बजे तक चला. इस दौरान पटरियां और स्लीपर बदले गए. इस दौरान ट्रेनों को 20 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से रवाना किया गया.

घंटों लेट रही ट्रेनें

स्टेशन मास्टर ने बताया कि डाउन लाइन पर मेगा ब्लॉक लिया गया जिसके चलते डाउन लाइन की सभी ट्रेने प्रभावित हुई. ट्रेनें कई-कई घंटे देरी से चली.

बरेली में तीन स्थानों पर हुआ काम

उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल में रेलवे ट्रैक को 18 स्थानों पर दुरुस्त किया गया. जिसमें बरेली सेक्शन में पिताम्बरपुर रेलवे स्टेशन से टिसुआ यार्ड तक और टिसुआ से बिलपुर तक स्लीपर और ट्रैक की ओवर हालिंग की जाएगी. वहीं तिलहर और बंथरा के बीच में प्वाइंट संख्या 568 का नवीनीकरण किया गया. इसके साथ ही मुरादाबाद सेक्शन में चार और रामपुर सेक्शन में नौ स्थानों पटरी बदलने स्लीपर बदलने समेत तमाम कायर्1 किए गए.

ये ट्रेनें हुई प्रभावित

ट्रेन संख्या नाम

12392-राजगीर वया पटना- श्रमजीवी- सुपरफास्ट

15210-सहरसा वाया सीतापुर- जनसेवा- एक्सपे्रस

12584- लखनऊ -डबल डेकर- सुपरफास्ट

19407-वाराणसी वाया सुल्तानपुर-अहमदाबाद- एक्सप्रेस

14116-इलाहाबाद वाया हरदोई-हरिद्वार इलाहाबाद- एक्सप्रेस

15280-सहरसा वाया लखनऊ-पूरविया एक्सप्रेस

15274-रक्सौल वाया सीतापुर गोरखपुर- सत्याग्रह एक्सप्रेस

22408-वाराणसी -गरीबरथ- एसी सुपरफास्ट

18104-टाटानगर वाया गया-जलियाबाला बाग एक्सप्रेस

12318-कोलकत्ता वाया पटना-अकाल तख्त सुपर फास्ट

14370-सिंगरौली वायां इलाहाबाद-त्रिवेणी एक्सप्रेस

12332-हावड़ा वाया पटना- हिमगिरी सुपरफास्ट

13152-कोलकाता वाया गया-सियालदाह एक्सप्रेस

15910-गोहाटी वाया गोरखपुर-अवध असम एक्सप्रेस

==========================

सुबह 10 बजे से ट्रेन के इंतजार में बैठा हूं, लेकिन अभी तक ट्रेन नहीं मिली है. अब ढ़ाई बज गए हैं. मेगा ब्लॉक बताया जा रहा है.

राजीव

---

बरेली से हरदोई के लिए जा रहा हूं. त्रिवेणी ट्रेन समय से जाती तो अब तक हरदोई पहुंच जाता. लेकिन अभी तक बरेली जंक्शन से ही नहीं चली है.

रवि

---

शाहजहांपुर से बरेली के लिए पढ़ने आता हूं. ढाई बजे तक घर पहुंच जाता था लेकिन आज तो यहां से ट्रेन ही नहीं चली है. मेगा ब्लॉक से काफी परेशानी हुई है.

अनी