-शीतकालीन सत्र के दौरान पीएम से मिले सासंद विद्युत वरण महतो

-20 मिनट तक हुई वार्ता, पीएम को सौंपा विचार-पत्र

JAMSHEDPUR: सिटी के सवरंगीण विकास को लेकर संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने प्रधानमंत्री व केन्द्र सरकार के अन्य मंत्रियों से मिलकर उन्हें क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी के समक्ष सात सूत्री विचार-पत्र प्रस्तुत किया। इस दौरान पीएम व अन्य मंत्रियों द्वारा सांसद को क्षेत्र के विकास के लिए पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया गया। उक्त बातें रविवार को जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने अपने ऑफिस पर प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित कर पत्रकारों से कही।

क्या कहा सासंद ने

पीएम से मुलाकात के दौरान सांसद ने विकास की रीढ़ मानी जानेवाली शिक्षा के क्षेत्र में विकास नहीं होने के कारण स्टूडेंट्स के पलायन को रोकने के लिए तकनीकी विश्वविद्यालय एवं मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मांग की। उन्होंने पत्र के माध्यम से पीएम को जानकारी दी कि उनके संसदीय क्षेत्र में एक भी उच्च चिकित्सा हॉस्पिटल नहीं है। केवल टाटा कंपनी द्वारा संचालित हॉस्पिटल है जो कि पहले अपने कर्मचारियों की चिकित्सा पर ध्यान देती है। उन्होंने पत्र के माध्यम से क्षेत्र में अत्याधुनिक हॉस्पिटल खोले जाने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि टाटा मोटर्स की स्थिति जब खराब होती है तो यहां के मजदूरों के समक्ष काफी परेशानी वाली स्थिति उत्पन्न हो जाती है। स्वर्णरेखा परियोजना को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग भी सांसद ने पीएम से की। सांसद को आश्वस्त किया कि जल्द ही उक्त परियोजना को पूरा कर लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि जमशेदपुर में एयर सर्विस नहीं होने के कारण निवेश नहीं किया जा रहा है। पीएम ने आश्वस्त करते हुए कहा कि जैसे ही राज्य सरकार की ओर से सिफारिश की जाएगी इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी। स्मार्ट सिटी को लेकर भी प्रधानमंत्री गंभीर दिखे।

एनएच-फ्फ् के लिए निविदा जल्द

सांसद ने बताया कि एनएच-फ्फ् को लेकर केंद्र सरकार गंभीर है। उन्होंने बताया कि वे व्यक्तिगत तौर पर संबंधित विभाग के मंत्री से मिलकर इस मामले में जल्द ही कोई फैसला लेने की मांग की जिसपर मंत्रायल की ओर से जल्द ही उक्त राजमार्ग को लेकर निविदा निकालने की बात कही। सांसद ने कहा कि टाटा-जयनगर, टाटा-हावड़ा और टाटा से भागलपुर तक के लिए रेल सेवा बहाल करने के लिए प्रयास किया जा रहा है।