-मेनका गांधी ने दोपहर को करीब एक बजे डीसीएम में भरी हुई भैंसों को खुद पकड़ा कंट्रोल रूम को दी सूचना

-पुलिस ने डीसीएम से सात तस्करों को किया गिरफ्तार डीसीएम से मिले करीब 70 पशु

BAREILLY:

केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी थर्सडे को दिल्ली जा रही थीं, तभी हाईवे पर भोजीपुरा में भैंसों से भरी एक ट्रक दिखी जिसे उन्होंने रोकवा लिया। मंत्री के एक्शन में आते ही पुलिस अमला एक्टिव हो गया, जिसके बाद सभी जानवरों को बरामद कर लिया गया। साथ ही, पशु तस्कर भी पकड़े गए। वहीं, सुबह के वक्त पुलिस को एक लावारिस कार मिली थी, जिसमें चार प्रतिबंधित पशु बरामद हुए, जिनमें से दो की मौत हो गई थी। इसी कार को एसएसपी के निर्देश पर पुलिस तलाशती रही, लेकिन पुलिस नहीं पकड़ पायी थी।

थर्सडे दोपहर को पकड़ी डीसीएम

भोजीपुरा हाइवे से गुजर रही सांसद मेनका गांधी ने थर्सडे दोपहर एक डीसीएम रोकवा ली। तलाशी लेने पर डीसीएम में करीब 70 भैंसे भरी हुई थी। डीसीएम से सात तस्कर भी पकड़ लिए। मेनका गांधी ने खुद कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही सीओ सेकेण्ड गिरीश कुमार, इंस्पेक्टर सीबीगंज मौके पर फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस तस्करों को थाने ले गई।

एसएसपी के आदेश पर हुई थी चेकिंग

कार से प्रतिबंधित पशुओं को तस्करी कर रामपुर ले जाने की सूचना किसी ने एसएसपी को दी। जिसके बाद एसएसपी ने सभी थाना पुलिस को चेकिंग कर कार पकड़ने का आदेश दिया। आदेश के पुलिस जिस कार के लिए रात भर खाक छानती रही वह पुलिस को सुबह सीबीगंज में जीटीआई कालेज के सामने लावारिस खड़ी मिली। राहगीरों ने कार के अन्दर पशुओं को देखकर सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार की जब तलाशी ली तो उसके अंदर चार प्रतिबंधित पशु ठूंस कर भरे हुए मिले। जिसमें दो पशुओं की मौत हो चुकी थी जबकि दो पुलिस ने इलाज के लिए भेज दिया है।