उत्पीड़न व मनमानी के खिलाफ उठाएंगे आवाज

व्यापारी एकता समिति के अधिवेशन में हुई चर्चा

ALLAHABAD: व्यापारी व्यापार करने के साथ ही टैक्स एजेंट के रूप में काम करते हैं। हर टैक्स जमा करते हैं। इसके बाद भी सबसे ज्यादा व्यापारी ही प्रताडि़त होते हैं। लेकिन अब सरकारी विभागों द्वारा किए जा रहे उत्पीड़न, गुंडागर्दी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। रविवार को व्यापारी एकता समिति उत्तर प्रदेश की ओर से सत्ती चौरा स्थित लक्ष्मी वाटिका में आयोजित अधिवेशन में यह निर्णय लिया गया।

व्यापारियों की सुरक्षा करे पुलिस

अधिवेशन की अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष चंद्र प्रकाश कौशल ने की। मुख्य अतिथि अशोक गुप्ता व समिति के प्रदेश अध्यक्ष विजय गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के साथ ही इलाहाबाद में कानून व्यवस्था पूरी तरह से गड़बड़ा चुकी है। जहां अब आम और खास कोई भी सुरक्षित नहीं रह गया है। डा। एके बंसल की हत्या पर आक्रोश जताते हुए व्यापारियों के सुरक्षा की मांग जिला प्रशासन से की गई।

जीएसटी का हो सरलीकरण

अधिवेशन में जीएसटी कानून के सरलीकरण के साथ ही आम व्यापारी को समझाने के लिए भी व्यवस्था पर बल दिया गया। निर्णय लिया गया कि 17 जनवरी को एसएसपी को ज्ञापन सौंप कर व्यापारियों की सुरक्षा के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की जाएगी। अंत में डा। एके बंसल की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। इस अवसर पर अतुल तिवारी, आरती केसरवानी, बृजेश निषाद, राधारानी सिंह, राम प्रसाद यादव, शकुंतला शर्मा, सत्य प्रकाश तिवारी, राजेंद्र प्रसाद निषाद, सुनील अग्रहरि, रमेश सोनी, रमेश वैश्य, रानी देवी, कृष्ण देव, धीरज केसरवानी, विनोद अग्रहरि, इफ्तेखार अंसारी, मो। फाकिर आदि शामिल रहे।