केपी ट्रस्ट की ओर से यम द्वितीया के अवसर पर यूपी बोर्ड व सीबीएसई सहित अन्य बोर्डो में सर्वोच्च अंक हासिल करने वालों को किया गया सम्मानित

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: केपी ट्रस्ट की ओर से यम द्वितीया के अवसर पर कायस्थ परिवार के कई मेधावियों को सम्मानित किया गया. इन मेधावियों ने इस साल यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई व इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित अन्य विश्वविद्यालयों की परीक्षा में सर्वोच्च अंक हासिल किया था. केपी कम्यूनिटी परिसर में आयोजित सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा ने तीन दर्जन से अधिक मेधावियों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया. अध्यक्षता केपी ट्रस्ट के अध्यक्ष चौधरी राघवेन्द्र नाथ सिंह ने की. संचालन ट्रस्ट के महामंत्री एसडी कौटिल्य का रहा तो चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

सामूहिक रूप से हुई कलम-दवात पूजन

यम द्वितीया के अवसर पर कलम के आराध्य देव भगवान चित्रगुप्त का विधि-विधान के साथ पूजन किया गया. मुख्य आयोजन केपी ट्रस्ट की ओर से मिनी कम्युनिटी सेंटर के परिसर में स्थित भगवान चित्रगुप्त के मंदिर में हुआ. जहां ट्रस्ट पदाधिकारियों की अगुवाई में जुटे कायस्थों ने सामूहिक रूप से कलम-दवात का पूजन किया. नई कलम को रक्षा बांधा गया उस पर गंगाजल छिड़ककर अक्षत व रोरी का तिलक लगाया गया फिर उसकी पूजा की गई. मुट्ठीगंज स्थित भगवान चित्रगुप्त के मंदिर में जुटे कायस्थों ने उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण किया और पूजन किया.

देशी घी के दिए से उतारी आरती

अखिल भारतीय कायस्थ महासभा की ओर से शास्त्री नगर स्थित कैंप कार्यालय में सामूहिक रूप से कलम-दवात और चित्रगुप्त महाराज की पूजा की गई. महासभा के राष्ट्रीय सचिव सुमित श्रीवास्तव ने आराध्य भगवान के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया और देशी घी के 21 दियों से उनकी आरती उतारी. इस मौके पर वरिष्ठ कर्मचारी नेता कृपाशंकर श्रीवास्तव, संजय श्रीवास्तव, टीपी सिंह, कुमार नारायण, कमलेश श्रीवास्तव, राजकुमार श्रीवास्तव आदि समाज के लोग मौजूद रहे.