-दशाश्वमेध घाट के पास पाइप लाइन टूटने से सड़क पर बह रहा था पानी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने सोमवार को दारागंज व बक्शी खुर्द वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षण में जगह-जगह गंदगी का ढेर मिलने और पाइपलाइन टूटने से पानी बर्बाद होता देख मेयर भड़क उठीं। उन्होंने अधिकारियों को कार्रवाई करते हुए तत्काल समस्या दूर कराने का निर्देश दिया।

पानी न मिलने की शिकायत

निरीक्षण के दौरान निराला जी की प्रतिमा से सब्जी मंडी होते हएु नई सड़क तक आठ स्थानों पर पानी की पाइप लाइनें टूटी हुई पाई गई। दशाश्वमेध घाट के आगे पानी की मुख्य पाइप लाइन टूटी हुई थी। इससे काफी तेज धारा में पानी बह रहा था। लोगों ने मेयर को बताया कि मीरा गली व आस-पास की कई गलियों व मोहल्लों में पानी की समस्या बनी हुई है। पेयजल आपूर्ति कई दिन से ठप है। निरंजनी अखाड़ा के पास सीवर लाइन ओवरफ्लो होता पाया गया। निराला जी की प्रतिमा के सामने स्थित नाला पूरी तरह से कचरे से भरा हुआ पाया गया। बक्शी खुर्द व दारागंज की सभी गलियां गंदगी से भरी हुई मिलीं। मुख्य सफाई निरीक्षक, सफाई निरीक्षक व सफाई नायक से मेयर ने गंदगी का कारण पूछा तो वे जवाब नहीं दे सके।

नाली में फेंका जा रहा था गोबर

पुरानी चुंगी के बगल वाली गली में कई लोगों द्वारा पशुओं को बांधा गया था। गोबर सीधे नाला-नाली में फेंका जा रहा था। इस पर मेयर ने पशुओं को हटाने का निर्देश दिया। राजेंद्र पांडेय के आवास वाली गली के नुक्कड़ पर एक व्यक्ति द्वारा चबूतरा बनाकर पूरी गली का रास्ता बंद किए जाने की शिकायत पर उन्होंने चबूतरा तोड़ने का आदेश दिया। मेयर ने नगर आयुक्त से बातकर निरीक्षण करते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया।