-एंट्रेंस एग्जाम के लिए अब 31 अप्रैल तक बढ़ी डेट आवेदन

-लास्ट डेट में वेबसाइट ने दिया था धोखा

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एडमिशन के लिए अंतिम दिन ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को वेबसाइट ने धोखा दे दिया. ऑनलाइन एंट्रेंस एग्जाम फीस जमा करने के बावजूद कई अभ्यर्थी आवेदन से वंचित हो गए. इन अभ्यर्थियों का प्रवेश परीक्षा शुल्क भी फंस गया था. इसे देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दी है.

सैकड़ों छात्रों को राहत

यूजी, पीजी, व्यवसायिक, डिप्लोमा व एमफिल में दाखिले के आवेदन 11 मार्च से ही ऑनलाइन था. अंतिम तिथि 15 अप्रैल निर्धारित थी. वहीं अंतिम दिन सोमवार को फार्म भरने वाले अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ गई. वेबसाइट पर लोड बढ़ने के कारण स्पीड धीमी हो गई. आवेदन करने में अभ्यर्थियों घंटों लग रहे थे. तमाम अभ्यर्थी देर रात साइबर कैफे में बैठे रहे. इसके बावजूद कई छात्र आवेदन से वंचित रह गए. आवेदन करने की तिथि बढ़ने से ऐसे सैकड़ों छात्रों को अब राहत मिल गई है.

36 दिनों में 22 हजार आवेदन

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में दाखिले को लेकर 36 दिनों में इस वर्ष विभिन्न पाठ्यक्रमों में महज 22 हजार आवेदन आए हैं. जबकि लास्ट ईयर में करीब 32 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. इसे देखते हुए विद्यापीठ ने आवेदन करने की डेट बढ़ा दी है. यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों की संख्या में और वृद्धि होने की संभावना है. यूपी बोर्ड के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट 20 मई तक आने की संभावना है.

25 मई से एंट्रेंस एग्जाम

स्नातक व स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए परीक्षा 25 मई से 31 मई तक दो पालियों में होगी. ऐसे में अप्रैल तक आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है.

तब मेरिट से एडमिशन

जिन पाठ्यक्रमों में आवेदन पत्रों की संख्या निर्धारित सीट से दोगुने से कम होगी. उन पाठ्यक्रमों में प्रवेश परीक्षा नहीं कराई जाएगी. रजिस्ट्रार डॉ. एसएल मौर्य ने बताया कि ऐसे पाठ्यक्रमों में मेरिट से दाखिला होगा.