पेट्रोल पंप पर माइक्रो एटीएम उगलने लगे नोट

-रूड़की रोड पर फेडरल ऑटो स्टोर्स के पंप पर हुई शुरुआत

-शहर के दर्जनभर पंपों पर लगे माइक्रो एटीएम मशीन

<पेट्रोल पंप पर माइक्रो एटीएम उगलने लगे नोट

-रूड़की रोड पर फेडरल ऑटो स्टोर्स के पंप पर हुई शुरुआत

-शहर के दर्जनभर पंपों पर लगे माइक्रो एटीएम मशीन

MeerutMeerut: पेट्रोल पंप पर माइक्रो एटीएम ने मंगलवार को नोट उगलने शुरु कर दिये। रूड़की रोड स्थित भारत पेट्रोलियम के फेडरल ऑटो स्टोर्स पेट्रोल पंप पर एसबीआई के असिस्टेंट जनरल मैनेजर संजय कुमार सिंह व पंप मालिक पीडी गौड़ ने शुभारंभ किया। पंप पर माइक्रो एटीएम की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। पास ही एसबीआई के एटीएम की कतार में लगे लोग भी रुपये लेने के लिए दौड़ आए।

दो हजार रुपए निकले

केंद्र सरकार ने लोगों को रुपये निकालने की सुविधा देने व बैंकों का लोड कम करने के लिए पेट्रोल पंप पर स्वाइप मशीन (माइक्रो एटीएम) से एक बार में दो हजार रुपये ग्राहक को देने के निर्देश दिए थे। इस पर मेरठ में दर्जनभर पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को बांटने के लिए बैंक करंसी उपलब्ध कराएंगे। बैंकों में नकदी के संकट के चलते पंप पर नोट मिलने का सिलसिला तेजी से नहीं बढ़ पा रहा है।

कैश न मिलने से विलंब

इंडियन ऑयल के एरिया सेल्स मैनेजर मोहित कुमार ने बताया कि मशीनें लगाई गई हैं.लेकिन बैंकों से कैश नहीं मिलने के कारण विलंब हो रहा है। बैंकों की ओर से कैश जमा करने के साथ ही कागजी कार्रवाई में असहयोग से दिक्कतें आ रही हैं। उन्होंने कहा कि लगातार संवाद चल रहा है, एक-दो दिन में व्यवस्था पटरी पर आएगी तब लोगों को चिह्नित पेट्रोल पंपों पर स्थानों पर नोट मिलेंगे।