एंड्रॉयड लॉन्‍चर नाम का यह प्रोग्राम रखेगा पूरी फैमिली का ध्‍यान

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस) यूं तो एंड्रॉयड फोन पर यूजर की लोकेशन ट्रैक करने वाली कई ऐप मिल जाएंगी पर अब Microsoft इसके लिए जो प्रोग्राम लेकर आ रहा है वह कमाल का है। द वर्ज की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट बहुत जल्द एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के लिए एक नई ऐप लॉन्च कर रहा है जिसका नाम है 'एंड्रॉयड लांचर'। इस ऐप द्वारा यूजर ना सिर्फ अपनी पूरी फैमिली के हर एक मेंबर की करेंट लोकेशन ट्रैक कर सकेंगे बल्कि यह भी जान सकेंगे कि उनमें से हर एक के फोन में कौन-कौन सी ऐप यूज कितने समय से यूज की जा रही हैं और उन ऐप्‍स की डेली एक्टिविटी रिपोर्ट भी देगा।


विंडोज पीसी ही नहीं एंड्रॅायड फोन पर भी लॉक कर सकेंगे वेबसाइट्स

बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट का यह एंड्रॉयड लोकेशन ट्रैकर कंपनी के फैमिली फोकस प्रोग्राम का हिस्सा है। आपको पता ही होगा कि माइक्रोसॉफ्ट विंडोज पीसी पर बहुत सारी वेबसाइट को ब्लॉक करने का ऑप्शन सालों से देता आ रहा है। अब यह कंपनी अपने इन्हीं सब फीचर्स को एंड्रॉयड प्लेटफार्म पर भी लाने वाली है। रिपोर्ट में बताया है कि किसी भी माइक्रोसॉफ्ट फैमिली ग्रुप द्वारा कोई भी वेबसाइट अगर विंडो पीसी पर ब्लॉक की गई है तो उस फैमिली के सभी लोगों के एंड्रॉयड फोन पर भी वह वेबसाइट्स ब्लॉक हो जाएंगी। इसका फायदा यह भी होगा कि पेरेंट्स अपने बच्‍चों की मोबाइल फोन एक्‍टीविटी पर भी कंट्रोल कर पाएंगे।

फैमिली की लोकेशन ही नहीं हर फोन की एक्‍टीविटी भी कर सकेंगे ट्रैक! माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है धासू एंड्रॉयड ऐप


माइक्रोसॉफ्ट लेकर आ रहा है
MSN किड्स सर्विस

Microsoft इसके अलावा बच्चों के लिए कुछ खास लेकर आ रहा है। रिपोर्ट में बताया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट नेटवर्क MSN किड्स के नाम से एक नई वेबसाइट लांच कर रहा है। यह वेबसाइट मिडिल स्कूल के बच्चों को उनके अंदाज में समाचार और जानकारियां उपलब्ध कराएगी। माइक्रोसॉफ्ट किड्स वेबसाइट बच्चों के लिए खास तौर पर उनकी उम्र का ख्याल रखते हुए कंटेंट को फिल्टर और क्‍यूरेट करके ही के ही प्रस्तुत करेगी। इस वेबसाइट पर बच्चों के लिए बहुत सारी चीजें होंगी जिनमें टाइम फॉर किड्स, पॉपुलर साइंस, नेशनल ज्योग्राफिक और USA टुडे का कंटेंट होगा। यह जानकारी माइक्रोसॉफ्ट की मोबाइल एक्सपीरियंस डिवीजन की जनरल मैनेजर शिल्पा रंगनाथन ने दी है

यह भी पढ़ें:

अंजान पड़ोसी भी करेंगे आपकी हर समस्‍या का समाधान! गूगल लाया है Neighbourly ऐप

ये डिवाइस आपके स्‍मार्टफोन की बैट्री लाइफ बढ़ा देगी 100 गुना!

मेला हो या मॉल, अब आपके फ्रेंड या बच्‍चे कहीं नहीं बिछड़ेंगे! आ गई है ऐसी डिवाइस जो चलेगी बिना इंटरनेट के

Technology News inextlive from Technology News Desk