Gmail नहीं बल्कि Microsoft ने शुरु की हिंदी ईमेल एड्रेस सर्विस

दुनिया की सबसे बड़ी ईमेल कंपनी Gmail अब तक जो सुविधा अपने यूजर्स को न दे सकी अब वही सुविधा माइक्रोसॉफ्ट ने भारतीयों को यूं ही दे दी है। Microsoft ने अपनी इस नई सर्विस के लॉन्‍च की घोषणा कर दी है। जिसमें माइक्रोसॉफ्ट ने अपने प्‍लेटफॉर्म्‍स और सॉफ्टवेयर्स पर हिंदी समेत 15 भारतीय भाषाओं में ईमेल आईडी बनाने की सर्विस शुरु कर दी है। Microsoft के फेमस मेलिंग सॉफ्टवेयर और आनलाइन प्रोग्राम पूरी दुनिया में जबरदस्‍त रूप से यूज किए जाते हैं। Office 365, Outlook 2016, Outlook.com और एक्‍सचेंज ऑनलाइन पर अब इंडियन यूजर्स अपनी पंसद की भारतीय भाषा में पंसदीदा नाम वाली ईमेल आईडी बना सकेंगे। International Mother Language Day के मौके पर माइक्रोसॉफ्ट ने भारतीयों को यह शानदार सर्विस उपलब्‍ध कराई है।

अब हिंदी में बनाइए अपनी पसंद का email एड्रेस,microsoft से शुरु की नई सर्विस

ZTE ने लॉन्‍च किया 2 डिस्‍प्‍ले वाला फोल्डिंग स्मार्टफोन जो मिलकर बन जाता है बिग स्‍क्रीन टैबलेट

Microsoft की नई पहल

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि भारत में रहने वाले अलग अलग भाषा से जुड़े लोगों को अपनी मातृ भाषा में डिजिटल कम्‍यूनीकेशन की की सुविधा देकर हम उनकी जिंदगी और काम को आसान बनाना चाहते हैं। सिर्फ इंटरनेट और ईमेल का यूज करने के लिए लोगों को अगर अंग्रेजी सीखनी पड़े तो तमाम लोगों के लिए यह मुश्किल काम साबित होगा। हमारा उद्देश्‍य है कि इन प्रचलित क्षेत्रीय भाषाओं को जानने वाले लोग बिना किसी परेशानी के अपनी ही भाषा में इलेक्‍ट्रानिक कम्‍यूनीकेशन कर सकें।

इलेक्‍ट्रिक शॉक देकर फोटोग्राफी सिखाता है ये कैमरा! फ्री का टीचर जो बनाएगा फोटो एक्‍सपर्ट

हिंदी समेत इन 15 भारतीय भाषाओं में बना सकेंगे ईमेल आईडी

Microsoft ने अपनी ये लैंग्‍वेज बेस्‍ड ईमेल एड्रेस सर्विस हिंदी भाषा समेत गुजराती, मणिपुरी, पंजाबी, तमिल, तेलगु, बोड़ो, डोगरी, कोंकणी, मैथिली, मराठी, नेपाली, सिंधी, बंगाल और उर्दू में उपलब्‍ध्‍स होगी। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि इस सर्विस से भारत के ग्रामीण इलाकों में रहने वालों को बिना अंग्रेजी ज्ञान के भी ईमेल सिस्‍टम से जुड़ने का मौका मिलेगा। वैसे आपको बता दें कि इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट हिंदी समेत कई भारतीय भाषाओं में रियल टाइम ट्रांसलेशन सिस्‍टम को सुधारने के लिए आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस का बेहतर उपयोग करने में जुटी हुई है।

आपकी आंखें पढ़कर Google बता देगा कि आपको दिल की बीमारी है या नहीं!

Technology News inextlive from Technology News Desk