अब तक का सबसे कम कीमत वाला दमदार टैबलेट किया लॉन्‍च
सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)माइक्रोसॉफ्ट ने मंगलवार को अपनी मोस्‍ट पोर्टेबल और सबसे सस्ती सरफेस गो टैबलेट को लॉन्च किया है। 10 इंच की इस टैबलेट को इस सेगमेंट में सबसे कम कीमत का टैबलेट माना जा रहा है। यह टैबलेट Windows 10 पर काम करेगा और आज से ही अमरीका, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। जल्दी ही दुनिया के प्रमुख मार्केट्स में यह टैबलेट उपलब्ध होने की उम्मीद है।

4K डिसप्‍ले के साथ मिलेगा 9 घंटे का बैट्री बैकअप
माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक सरफेस गो टैबलेट एक टू इन वन डिवाइस है, जिसका वजन मात्र 500 ग्राम है। यह डिवाइस डिजिटल पेन को भी सपोर्ट करती है और इसका डिस्प्ले कस्टम कैलिब्रेशन के साथ आता है। इस सरफेस टैबलेट में फोल्ड करने के लिए ऐसा सिस्टम लगा है जो कि इसे तमाम झटकों से बचाता है। यूजर इस टैबलेट में माउस का इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ ही टैबलेट को Microsoft के खास सिग्नेचर कवर के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 'सरफेस गो टैबलेट' काफी लाइट वेट और इसमें लगा है 4K डिसप्‍ले सिस्टम। यानि कि इस पर 4K क्वालिटी का वीडियो आसानी से देखा जा सकता है। इस टैबलेट में 7 जनरेशन का इंटेल पेंटियम गोल्ड प्रोसेसर 4415Y लगा है। इसके अलावा इस टैबलेट का बैटरी बैकअप भी बड़ा शानदार बताया जा रहा है यानी कि यह टैबलेट 9 घंटे का बैट्री बैकअप देगा।

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च की कम कीमत वाली धासू टैबलेट जिसमें है 4k डिस्प्ले स्क्रीन

USB-C 3.1 पोर्ट से HD फिल्‍में भी सेंकेंडों में होंगी ट्रांसफर
Microsoft ने अपनी ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि 'सरफेस गो टैबलेट' की परफॉरमेंस, बैटरी लाइफ और उसकी कैपेसिटी को और भी बेहतरीन बनाने के लिए हमारी टीम इस पर लगातार काम करती रही है, ताकि यूजर्स डेली बेसिस के तमाम मुश्किल काम इस पर आसानी से कम कर सकें। माइक्रोसॉफ्ट के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर ने अपनी ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि उनका यह टैबलेट सरफेस कनेक्ट फीचर के साथ आता है। इसके अलावा इस टैबलेट में यूएसबी सी 3.1 कनेक्टर सपोर्ट भी है, ताकि ऑडियो वीडियो समेत तमाम डेटा ट्रांसफर इस पर बहुत तेजी से हो सके। इस टैबलेट में स्टोरेज स्पेस बढ़ाने के लिए माइक्रो SD कार्ड स्‍लॉट दिया गया है और हेडफोन लगाने के लिए स्‍टीरियो जैक भी है। कंपनी के मुताबिक हम इस बात से काफी खुश हैं कि हम इसी टैबलेट का LET यानि 4G वर्जन वाला मॉडल इसके बाद ही लेकर आ रहे हैं।

कार के बाद स्मार्टफोन के लिए भी आ गए एयरबैग, जो उसे टूटने नहीं देंगे

दुबई में मल्‍टीस्‍टोरी बिल्डिंग में बन रहा है 900 एकड़ का खेत, जहां हर रोज पैदा होगी हजारों किलो हरी सब्‍जी

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

Technology News inextlive from Technology News Desk