यह फोल्डिंग टैबलेट तोड़ देगा मोबाइल और पीसी के बीच की दीवार

कानपुर। माइक्रोसॉफ्ट कंपनी आने वाले दिनों में एंड्रोमेडा सरफेस टैबलेट नाम की नई डिवाइस लेकर आ रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक यह डिवाइस एक टैबलेट या नोटबुक कंप्यूटर जैसी है लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि यूजर इसे फोल्ड करके अपनी जेब में रख पाएंगे। द वर्ज को मिले माइक्रोसॉफ्ट के इंटर्नल डॉक्‍युमेंट से खुलासा हुआ है कि फोल्‍डेबल टैबलेट लाने का माइक्रोसॉफ्ट का प्रोजेक्‍ट फिलहाल काफी सीक्रेट है, जिसके बारे में किसी को भी डिटेल नहीं बताई गई है फिर भी इस डॉक्‍युमेंट के मुताबिक कंपनी सरफेस टैबलेट सीरीज में तीन डिवाइसेस ला सकता है।

इसी फोल्डिंग टैबलेट को लेकर दाखिल किया नया टेक पेटेंट

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक यह टैबलेट डुअल स्क्रीन वाली होगी जिसे जोड़कर सिंगल स्क्रीन मिनी नोटबुक की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा। कंपनी के इंटरनल डाक्यूमेंट्स से मिली जानकारी के मुताबिक यह सरफेस टैबलेट में किनारों के लिए कोई स्पेस नहीं होगी इसकी स्क्रीन और इसके कीबोर्ड दोनों को ही आपस में फोल्ड करके कम स्पेस में रखा जा सकेगा। इस्तेमाल के दौरान इसे पूरी तरह से अलग-अलग खोलकर यूज किया जाएगा और इसके साथ में एक स्‍टाइलस पेन भी मिलेगा।

माइक्रोसॉफ्ट ला रहा है ऐसा नोटपैड टैबलेट जिसे मोड़ कर अपनी जेब में रख सकेंगे

दरअसल हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट ने एक फोल्डेबल डिस्प्ले, डुअल स्‍क्रीन पॉकेट साइज टैबलेट से जुड़ा एक पेटेंट दाखिल किया है। इस पेटेंट के बारे में ही यह कहा जा रहा है, कि वह इसी एंड्रोमेडा सरफेस टैबलेट से जुड़ा हुआ है। इस डिवाइस में डुअल स्क्रीन होंगी लेकिन इसे नोटबुक कंप्यूटर की तरह इस्तेमाल किया जा सकेगा फिर भी रखते वक्त यह इतनी छोटी हो जाएगी कि उसे कोई व्यक्ति अपने जेब में रख सके।


इस साल के अंत तक सामने आ सकती है ये टैबलेट

द वर्ज ने बताया कि Microsoft उम्मीद करता है की बिग स्क्रीन वाले स्मार्टफोन पसंद करने वाले यूजर्स को यह डिवाइस शायद खुश कर देगी। हालांकि यह Microsoft की काफी रिस्की अटेंप्ट होगा क्‍योंकि कंपनी कई साल पहले सरफेस मिनी नाम का एक नोटपैड कंप्‍यूटर लेकर आ रही थी, लेकिन लॉन्‍च होने से एक हफ्ते पहले ही उसकी रिलीज कैंसल कर दी गई। शायद यही वजह है कि कंपनी ने इस प्रोजेक्ट के बारे में पहले से किसी को जानकारी नहीं दी है। फिर भी यह जानकारी निकल कर आ रही है कि इस साल के अंत तक एंड्रोमेडा सरफेस टैबलेट लोगों के सामने आ जाएगी।

अब Facebook की तरह आ गया इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन, पर किसी को नहीं है पता!

इतना इंटेलिजेंट है यह CCTV कैमरा, कि लाइव रिकॉर्डिंग में खुद ही पकड़ लेता है चोर को!

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

Technology News inextlive from Technology News Desk