- बुलाकीपुर मोहल्ले में तीसरी मंजिल से कूदा अधेड़

- तिवारीपुर पुलिस कर रही मामले की जांच पड़ताल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : तिवारीपुर एरिया के बुलाकीपुर मोहल्ले में निर्माणाधीन मकान की तीसरी मंजिल से अधेड़ कूद गया। ट्यूज्डे मार्निग वह बांस-बल्ली के सहारे ऊपर पहुंच गया। लोग उसकी जान बचाने के लिए शोर मचाते रहे। काफी प्रयास के बाद उसकी जान नहीं बचाई जा सकी। अधेड़ की मौत को लेकर मोहल्ले में तरह-तरह की बातें हो रही हैं। दो दिन बाद अधेड़ के बहन की शादी तय थी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

गोदाम पर टेंट हाउस मालिक बनवा रहे मकान

धर्मशाला बाजार का शमीम बड़े काजीपुर मोहल्ले में पोस्ट ऑफिस के पास किराये का मकान लेकर रहता था। रिश्तों में खटास आने से उसकी पत्‍‌नी मायके चली गई। मां और बेटे का खर्च चलाने के लिए वह बुलाकीपुर निवासी वसीम अहमद के टेंट हाउस पर ठेले से सामान ढोता था। वसीम अहमद अपने मोहल्ले में टेंट हाउस के गोदाम पर मकान का निर्माण करा रहे हैं। ट्यूज्डे मार्निग करीब साढ़े आठ बजे शमीम पहुंचा। बांस के सहारे तीसरे मंजिल पर चढ़कर चिल्लाने लगा। मोहल्ले के लोगों ने उसको उतरने के लिए कहा। लोगों की सूचना पर हॉक दस्ता पहुंच गया।

अल्लाह के पास जा रहा हूं बोलकर कूद गया शमीम

करीब 45 मिनट के बाद 'अल्लाह के पास जा रहा हूं' बोलकर शमीम अचानक कूद गया। बिजली विभाग में कर्मचारी इबरार अली के घर के सामने सड़क पर गिरने से उसकी मौत हो गई। मौत के बाद मोहल्ले में तरह तरह की बातें होने लगी। कुछ लोगों ने कि भूकंप आने के बाद से वह काफी परेशान चल रहा था। वह लोगों से अपनी गलतियों के लिए माफी मांग रहा था। कुछ लोगों ने पुलिस को बताया कि दो दिनों बाद उसके बहन की शादी तय है। शादी में खर्च के लिए वह टेंट हाउस मालिक से रुपए मांगने गया। टेंट हाउस मालिक ने रुपए देने से मना किया तो वह छत से कूद गया। वहीं कुछ लोगों ने बताया कि शमीम को नशे की लत थी। इस वजह से उसकी पत्‍‌नी दो साल से उससे अलग रहती है। नशे की हालत में उसने सुसाइड कर लिया।

शमीम ने सुसाइड किया है। वह करीब 10 साल से टेंट हाउस पर काम रहा था। उसकी मां फकरी बेगम ने कोई आरोप नहीं लगाया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

राधेश्याम राय, एसओ तिवारीपुर