- हेलमेट, आईडी कार्ड के बिना प्रवेश था वर्जित, अब नोट हो रहा वाहन का नंबर

- तैनात जवान पूछ रहे डेस्टिनेशन की डिटेल्स, सैन्य अधिकारियों ने कहा, सुरक्षा जरूरी

BAREILLY:

सेना द्वारा करीब तीन वर्ष पहले सिविलियंस के लिए बंद किए गए 4 रास्तों में से 3 रास्ते खोल दिए गए हैं, लेकिन इन दरवाजों से गुजरने वाले वाहन चालकों के लिए गेट पार करना धीरे-धीरे कठिन होता जा रहा है। शुरुआत में आईडी कार्ड और हेलमेट देखा जा रहा था, लेकिन अब गाड़ी का नंबर नोट करने के साथ ही, डेस्टिनेशन के बारे में पूछा जा रहा है। जिसके चलते लोगों को परेशान होना पड़ रहा है। मामले पर एडम कमांडेंट ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए गाड़ी का नंबर और डेस्टिनेशन नोट करने की बात कही है। साथ ही, लोगों से भी सहयोग मांगा है।

कब खुलेगा चौथा बंद रास्ता

चौथा दरवाजा जो कि फ्री विल बैपटिस्ट चर्च से सटकर बरेली क्लब के ठीक सामने है, वह अभी तक नहंीं खुला है। जिसके खुलने के आसार भी फिलहाल नहीं दिखाई दे रहे हैं। विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक चौथा गेट नहीं खुलेगा। क्योंकि यह गेट आगे जाकर पीवी रोड से मिलता है। ऐसे में इस गेट के खुलने से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि, सैन्य अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा के लिए यहां भी सैनिक तैनात करने होंगे। ऐसे में बेवजह सुबह, दोपहर, शाम तीन पालियों में जवान तैनात करने पड़ेंगे। जिसे सही नहीं कहा जा सकता। क्योंकि यह पीवी रोड और चर्च रोड की बीच की दूसरी महज सौ मीटर है। जिससे वाहन चालकों को कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा।

सुरक्षा कारणों के चलते वाहनों का नंबर व अन्य डिटेल पूछने के निर्देश दिए गए हैं। सिविलियंस को सेना का सहयोग करना चाहिए ताकि सब सुरक्षित रहें।

कर्नल पी अमित, एडम कमांडेंट