सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त
वाशिंगटन (रायटर्स)। अधिकारियों ने बताया कि हरक्यूलस सी-130 जे विमान के साथ हादसा अमरीकी समय के अनुसार ठीक सुबह 11:30 बजे हुआ। अधिकारियों के मुताबिक यह सैन्य विमान प्यूटरे रिको एयर नेशनल गार्ड का था और इस वक्त ट्रेनिंग फ्लाइट पर था। अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार सभी नौ लोग प्यूटरे रिको के थे।  

50 साल से अधिक पुराना विमान
प्यूटरे रिको के प्रवक्ता मेजर पॉल डैलेन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि विमान टेक-ऑफ के कुछ ही देर बाद हाईवे पर जाकर क्रैश हो गया। यह एक पुराना विमान था और अच्छी कंडीशन में था। मुझे लगता है कि यह भले ही 50 से अधिक साल पुराना था, लेकिन इसमें सी-130 के सभी आधुनिक फीचर मौजूद थे। हालांकि डैलेन ने सभी नौ लोगों के मारे जाने की पुष्टि नहीं की, लेकिन कहा कि दुर्घटना की तस्वीरें खुद ही सारी बातें बता रही हैं।

विमान किसी कार से नहीं टकराया
इस हादसे को देखने वाले एक गवाह ने कहा कि सवाना/हिल्टन हेड इंटरनेशनल एयरपोर्ट से करीब एक मील की दूरी पर हुई दुर्घटना के बाद काले रंग की लपटें आसमान में उठने लगीं। विमान के डैने इधर-उधर बिखर गये। विमान का सीर्फ पिछला हिस्सा ठीक दिख रहा था। वहीं, एफिंगम काउंटी के शेरिफ कार्यालय के प्रवक्ता गेना बिल्बो ने कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं था कि दुर्घटनाग्रस्त विमान किसी कार से नहीं टकराया। यह बेहद व्यस्त सड़क है।

ट्रंप की संवेदना
बता दें कि विमान में मौजूद नौ लोगों में से पांच चालक दल के सदस्य थे और बाकी चार यात्री थे, जोकि प्यूर्टो रिको एयर नेशनल गार्ड में कार्यरत थे। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर मृतकों के परिजनों के साथ अपनी संवेदना जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कि कृपया मेरे साथ मिलकर पीड़ितों, उनके परिवारों और नेशनल गार्ड के महिलाओं और पुरुषों के लिए प्रार्थना करें।

International News inextlive from World News Desk