- खलंगा स्मारक, एफआरआई, विज्ञानधाम और राजभवन का किया विजिट

- राज्यपाल डॉ। केके पाल ने बच्चों को लक्ष्य के साथ अध्ययन करने को किया प्रेरित

>DEHRADUN: उत्तराखंड राज्य बाल कल्याण परिषद के 'मिलकर रहना सीखो' शिविर के तीसरे दिन राज्यभर से दून पहुंचे बच्चों ने राजभवन करीब से देखा। इस दौरान राज्यपाल डॉ। कृष्णकांत पाल ने बच्चों को लक्ष्य के साथ अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों से किताबी ज्ञान के अलावा संस्कार एवं व्यवहारिकता को भी जीवन में अपनाने का आह्वान किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति

उत्तराखंड बाल कल्याण परिषद में चल रहे पांच दिवसीय 'मिलकर रहना सीखो' शिविर के तहत मंडे को बच्चों ने कई स्थानों का विजिट किया। इस दौरान बच्चों को राजभवन करीब से निहारने का मौका मिला। राज्यपाल डॉ। केके पाल ने कहा कि माता-पिता की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य है। हमें पाश्चात्य संस्कृति से दूर रहना चाहिए। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी दी। वहीं, राज्यपाल ने उत्तराखंड बाल कल्याण परिषद को एक लाख रुपये की धनराशि को भी स्वीकृति दी। इस अवसर पर परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ। आइएस पाल, मधु बेरी, पुष्पा मानस, संयुक्त सचिव कमलेश्वर भट्ट, शोलोमन प्रकाश आदि उपस्थित रहे। इस मौके पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजयी बच्चों को राज्यपाल ने पुरस्कृत किया।

बच्चों ने देखा एफआरआई व राजभवन

राजभवन से पहले बच्चे ऐतिहासिक धरोहर खलिंगा स्मारक पहुंचे, जहां उन्हें स्मारक से जुड़ी जानकारियां दी गई। इसके बाद आवासीय विद्यालय 55-राजपुर रोड के बच्चों से मिलकर अनुभव साझा किए। इसके उपरांत बच्चों को एफआरआई, झाझरा विज्ञान धाम का भी विजिट कराया गया।