- शोरूम के छत में कुंबल करके अंदर पहुंचे थे बदमाश

- सोमवार को बाजार बंद होने की वजह से आसानी हो सकी चोरी

मेरठ। सदर सर्राफा बाजार में काली माता मंदिर के पास नेशनल ज्वैलर्स के शोरूम की छत में कुंबल करके चोरों ने लाखों रुपये के गहने चोरी की घटना को अंजाम दिया। सोमवार को सर्राफा बाजार बंद था, जिसकी वजह से दिन में ही चोरी की बड़ी वारदात हो गई। सदर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जानकारी की। भारी संख्या में व्यापारी मौके पर पहुंच गए। राहगीरों की भीड़ अधिक होने से सड़क जाम हो गया।

क्या है मामला

बेगमबाग निवासी योगेंद्र भारद्वाज की सदर में नेशनल ज्वैलर्स के नाम से शोरूम है। सोमवार को बाजार बंद था। बताया जाता है कि अधिकांश ज्वैलर्स बंद वाले दिन अपनी दुकानों को आकर देखते हैं। सोमवार को योगेंद्र भी अपनी दुकान को देखने और काली माता मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे। योगेंद्र ने देखा कि शोरूम में शटर के नीचे से रोशनी दिखाई दे रही थी। शक होने पर शटर के नीचे झांककर देखा तो उनके होश उड़ गए। अंदर एक बदमाश बड़े थैले में सोना, चांदी के जेवरात भर रहा था।

जमा हो गई भीड़

योगेंद्र ने शोर मचाया तो लोगों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पर संयुक्त व्यापार संघ अध्यक्ष नवीन जैन, संजय जैन व सर्राफा के व्यापारी पहुंच गए। घर से शोरूम की चाबी मंगवाई गई और शटर खोले तो उसमें चोरों ने अंदर से ताला लगाया हुआ था। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शोरूम के बराबर में भगवान बुक पैलेस की दुकान के पास जर्जर हालत के एक मकान की छत पर चढ़कर देखा तो शोरूम की छत में करीब दो फिट चौड़ा होल बना हुआ था, जिसके रास्ते चोर बाहर निकल गया। पुलिस ने छत से एक थैला भी बरामद किया, जिसमें सोने के जेवर भरे हुए थे।

नहीं छोड़ा निशान

शोरूम का ताला खोलकर देखा तो सीसीटीवी की डीवीआर भी चोर अपने साथ ले गए। योगेंद्र ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। सूत्रों की मानें तो चोरी में लाखों कीमत के सोने,चांदी के जेवरात चोरी हुए हैं। देर रात तक ज्वैलर्स चोरी हुए सामान का आंकड़ा जोड़ते रहे। वहीं व्यापारियों ने सदर बाजार पुलिस का घेराव कर लिया। व्यापारियों ने घटना का विरोध जताया, जल्द ही बदमाशों को पकड़ने के लिए दबाव भी बनाया।

शोरूम में कुंबल करके लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जल्द ही घटना को खोलकर माल बरामद किया जाएगा।

-गजेंद्र यादव

इंस्पेक्टर सदर