झंगहा की घटना

-जालसाजों ने सर्राफा कारोबारी को लगाया लाखों का चूना

-झांसा देकर जालसाज ढ़ाई लाख रुपये व तीन किलो चांदी लेकर फरार

Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: झंगहा एरिया के नई बाजार में मिठाबेल रोड पर राजेश ज्वेलर्स की दुकान पर शुक्रवार की शाम जेवर बेचने का झांसा देकर दो जालसाज ढ़ाई लाख रुपये नगद तथा साढ़े तीन किलो चांदी का आभूषण लेकर फरार हो गए। ठगे जाने के बाद सर्राफा कारोबारी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जालसाजों की बातों में गंवाए रुपए
झंगहा एरिया के हरैंया गांव के रहने वाले राजेश गुप्ता का नई बाजार में मकान हैं। वह परिवार के साथ वहीं रहते हैं। मकान में ही उनकी राजेश ज्वेलर्स के नाम से सर्राफा की दुकान है। बुधवार को दुकान में आए दो लोगों ने सोने का झुमका बेचा। जाते समय दोनों ने राजेश गुप्ता से कहा कि पैसे का इंतजाम कर लिजिएगा दो दिन बाद ज्यादा मात्रा में सोने का आभूषण लेकर आएंगे। राजेश गुप्ता के मन में लालच आ गया कि आधे दाम पर ही उन्हें माल मिल जाएगा। जिसके बाद उन्होंने ढ़ाई लाख रुपये की व्यवस्था की और दोनों का इंतजार करने लगे। शुक्रवार की शाम करीब साढ़े छह बजे दोनों युवक फिर दुकान पर आए। दोनों ने पूछा कि पैसे की व्यवस्था हो गई है।

तब उसे ठगे जाने का एहसास हुआ
इसके बाद उन्होंने झोले में रखे ढ़ाई लाख रुपये को दिखाया। दुकान में तिजोरी होने के बाद भी रुपये तथा साढ़े तीन किलो चांदी के आभूषण भी दुकान में बाहर ही रखे थे। उसके बाद दोनों युवकों ने लगभग दो सौ ग्राम सोने का आभूषण निकाला। राजेश गुप्ता ने अपनी मां राजवंती देवी को दुकान में बैठाकर आभूषण की जांच करने के लिए बाजार में चले गए। इसी बीच जालसाजों ने राजवंती देवी से पानी मांगा। वह पानी लेने अंदर चली गई। इस बीच मौके का फायदा उठाते हुए जालसाजों ने झोले में रखे रुपये तथा चांदी के जेवर को लेकर फरार हो गए। जब राजेश की मां पानी लेकर आई तब तक दोनों जा चुके थे। थोड़ी देर बाद राजेश दुकान पर पहुंचा तो रुपये से भरा झोला तथा चांदी के आभूषण गायब थे। तब उसे ठगे जाने का एहसास हुआ।