- थर्सडे को शहर पहुंची एएआई की टीम ने किया मुडि़या अहमदनगर का सीमांकन

- देर शाम एमओयू पर अधिकारियों की लगी मुहर, बाउंड्री वाल बनाने का तैयार होगा एस्टीमेट

BAREILLY:

बरेली में मिनी एयरपोर्ट निर्माण को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया 'एएआई' ने ग्रीन सिग्नल दे दिया है। थर्सडे को एएआई की टीम प्रस्तावित एयरपोर्ट की लैंड का इंस्पेक्शन करने पहुंची थी। टीम ने एयरपोर्ट के लिए रनवे लिंक, टर्मिनल, पार्किंग व सिक्योरिटी वॉल के लिए एडमिनिस्ट्रेशन द्वारा उपलब्ध कराई गई जमीन को पर्याप्त माना है। इसके साथ ही मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग यानि एमओयू पर मुहर लगा दी है।

अधिकारियों ने किया सीमांकन

मिनी एयरपोर्ट के लिए जमीन का निरीक्षण करने पहुंची एएआई की टीम सुबह बरेली पहुंच गई। इसके बाद टीम ने राजस्व अधिकारी और विशेष भूमि अध्याप्ति अधिकारी संग मीटिंग की। टीम ने एयरपोर्ट के लिए हैंडओवर की जाने वाली एयरफोर्स से सटी मुडि़या अहमदनगर की 14.2 हेक्टेयर जमीन के डॉक्यूमेंट्स चेक किए। शाम सवा पांच बजे मुडि़या अहमदनगर का निरीक्षण करने रवाना हुई। वहां पहुंचकर टीम ने मिनी एयरपोर्ट बनाने वाली जमीन का सीमांकन करते हुए लैंडमार्क लगाए। जमीन फाइनल होने के बाद एमओयू पर देर शाम करीब 8 बजे सिग्नेचर कर दिए हैं। टीम अब बाउंड्री वॉल का एस्टीमेट तैयार कर प्रशासन को सौंपेगी।

एमओयू पर इनकी लगी मुहर

मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग यानि एमओयू पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की तरफ से दौरा करने पहुंचे उपमहाप्रबंधक 'भूमि प्रबंधन' अनिल कुमार नरूला, सहायक महाप्रबंधक 'इंजीनिय¨रग' देवेंद्र सिंह और राजस्व विभाग की तरफ से नायब तहसीलदार गोपेश तिवारी, राजस्व निरीक्षक अमरपाल सिंह यादव ने सिग्नेचर किए हैं। बता दें कि इस बड़े प्रोजेक्ट के लिए 15 हेक्टेयर जमीन चिह्नित की गई। उसमें 11.3 हेक्टेयर जमीन मुडि़या अहमदनगर में खरीदी जा चुकी है। शेष 2.9 जमीन खरीदने के लिए शासन से 7 करोड़ रुपए का बजट मांगा गया है।

इनका होना है निर्माण

रनवे लिंक, टर्मिनल, पार्किंग व सिक्योरिटी वॉल

एएआई को जमीन मुहैया करा दी गई है। बाउंड्री वॉल का एस्टीमेट फाइनल होने के बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

पंकज यादव, डीएम

ज्यादातर काम के सिलसिले में अर्जेट बाहर निकलना पड़ता है। ऐसे में मिनी एयरपोर्ट बन जाने से काफी राहत मिलेगी।

जितेंद्र सिंह, बिजनेसमेन