परिवाद तलब

PRAYAGRAJ: मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह, लाल बहादुर तिवारी, राजेंद्र बहादुर सिंह, शिव बदन वर्मा आदि के विरुद्ध एमपी/एमएलए कोर्ट में चल रहे मुकदमे में कोर्ट परिवादिनी पुष्पा सिंह को तलब कर 15 मार्च की तिथि मुकर्रर की है।

विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि इसके पूर्व परिवादिनी पुष्पा सिंह को 30 जनवरी 2019 व 8 फरवरी, 10 फरवरी को आदेशित किया गया था कि वे कोर्ट में उपस्थित होकर बताएं कि उनका परिवाद वर्तमान स्तर पर एमपी/एमएलए कोर्ट द्वारा सुनवाई किए जाने योग्य है अथवा नहीं। यदि सुने जाने योग्य है तो अग्रिम कार्यवाही के लिए उपस्थित हों, मामला प्रतापगढ़ जिले के थाना कोतवाली नगर से सम्बंधित है।

जिलाध्यक्ष करप्शन फ्री इंडिया कोर्ट में तलब

PRAYAGRAJ: जिलाध्यक्ष करप्शन फ्री इंडिया बीएन सिंह एडवोकेट को विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने 16 मार्च को तलब किया है।

शाहजहांपुर जिले के निवासी बीएन सिंह का आरोप है कि एक मीटिंग के दौरान उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ। दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अमित शाह, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा महेंद्र नाथ शर्मा मौजूद थे। वहां सीता मां को टेस्ट ट्यूब बेली से तुलना किया गया जिससे जन भावना अपमानित हुई है। एमपी/एमएलए कोर्ट में आपराधिक निगरानी याचिका पर सुनवाई शनिवार को की गई।

बसपा के पूर्व विधायक विरुद्ध एनबीडब्लू

PRAYAGRAJ: बसपा के पूर्व विधायक मुस्लिम खां कोर्ट में हाजिर नहीं हुए। हाजिरी माफी अर्जी भी नहीं आने पर विशेष न्यायाधीश एमपी/एमएलए कोर्ट पवन कुमार तिवारी ने गैरजमानती वारंट व कुर्की नोटिस जारी किया है।

अभियोजन के अनुसार बदायूं जिले के थाना अलापुर में दर्ज कराई गई रपट में कहा गया है कि अभियुक्त के विरुद्ध अमानत में खयानत करने का आरोप है। यह भी आरोप है कि अभियुक्त ने राइस मिल्स के पार्टनर साजिद अंसारी का सात लाख रुपया हड़प लिया है।