नगर विकास मंत्री आजम खां ने प्रधानमंत्री के फैसले पर किया हमला

कहा, ऐसे खत्म नहीं होगी ब्लैकमनी, गाय व गंगा के नाम पर लड़ाते हैं बादशाह

रिक्शा चालकों को दिया गया ई-रिक्शा, 800 करोड़ की योजनाओं का हुआ लोकार्पण

ALLAHABAD: रिक्शा चालकों को ई रिक्शा का वितरण व आसरा योजना के तहत निराश्रित लोगों के बीच आवास का आवंटन करने के साथ ही अन्य योजनाओं का शुभारंभ करने इलाहाबाद पहुंचे नगर विकास मंत्री आजम खां ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष के साथ हमला बोला। 500 और एक हजार रुपये के नोट पर रोक लगाए जाने के फैसले को जनता विरोधी बताते हुए कहा कि बादशाह ने केवल अंबानी और अडानी के बारे में सोचा।

सर्किट हाउस में आयोजित समारोह में पहुंचे नगर विकास मंत्री का अधिकारियों के साथ ही समाजवादी पार्टी के नेताओं ने स्वागत किया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मंच पर स्वागत के बाद उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने गंगा सफाई का नारा दिया, लेकिन धन नहीं दिया। अब गंगा ने खुद साबित कर दिया कि उसके पास पैसे की कमी नहीं है, क्योंकि अब पैसे गंगा में बहाए जा रहे हैं। पांच सितारा होटलों में क्या होता है, सब जानते हैं। गाय, गंगा के नाम पर बादशाह लड़ाते हैं। बहता पानी पाक है। गंगा न गंदी थी, न गंदी है। उन्होंने कहा कि नोटों का प्रचलन ही बंद कर देने से ब्लैकमनी खत्म नहीं होगी। नोट पर प्रतिबंध लगाने से जनता परेशान है। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के बाद विरोध हो रहा है। राष्ट्रपति के खिलाफ आवाज उठने लगी है। ट्रंप राष्ट्रपति चुन लिए गए तो चुने जाने का मतलब यह नहीं कि जो उनकी मंशा है वही सबकी मंशा है।

98 को दिया गया ई रिक्शा

प्रदेश सरकार को गरीबों व मजदूरों का हमदर्द बताते हुए नगर विकास मंत्री ने मेहनत मजदूरी करने वाले इलाहाबाद, प्रतापगढ़, कौशाम्बी व मिर्जापुर के 98 रिक्शा चालकों को ई-रिक्शा प्रदान किया। उन्होंने कहा कि रिक्शा के साथ ही सरकार डीएल, बीमा, ट्रेनिंग व रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दे रही है।

योजनाओं का उद्घाटन

नगर विकास मंत्री ने न सिर्फ ई-रिक्शा का वितरण किया, बल्कि इलाहाबाद, कौशाम्बी, मिर्जापुर, भदोही में कराए जाने वाले जल आपूर्ति योजना, जलनिगम की अन्य योजनाओं, आसरा योजना के तहत 100 आवासों का वितरण के साथ ही करीब 800 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। समारोह में जिलाधिकारी संजय कुमार, विधायक अनुग्रह नारायण सिंह के साथ ही अन्य लोग मौजूद रहे।